A
Hindi News विदेश अन्य देश पतियों की पिटाई के मामले में सबसे आगे हैं इस देश की महिलाएं

पतियों की पिटाई के मामले में सबसे आगे हैं इस देश की महिलाएं

काहिरा: एक समय था जब महिलाएं पति पर या ससुराल वालों की मारपीट से बचने के लिए पुलिस का सहारा लेती थी और अपने बचाव की मांग करती थी। यदि भारत की बात की जाए

husband wife- India TV Hindi husband wife

काहिरा: एक समय था जब महिलाएं पति पर या ससुराल वालों की मारपीट से बचने के लिए पुलिस का सहारा लेती थी और अपने बचाव की मांग करती थी। यदि भारत की बात की जाए तो आज भी पुलिस स्टेशन में कई ऐसे केस सामने आते हैं। जहां या तो दहेज के लिए या फिर किसी और वजह से महिलाओं पर हाछ उठाया जाता है। लेकिन बदलते समय के साथ-साथ यह कम हो गया है आज भारतीय महिलाएं पढ़ी-लिखी हैं और सभी को अपने अधिकारों के बारे में पूरी जानकारी है। आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार यह बात सामने आई है कि पतियों के खराब बर्ताव के कारण उनकी पिटाई के मामले में इजिप्ट की महिलाएं सबसे आगे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार इजिप्ट के बाद इस लिस्ट में ब्रिटेन और भारत दूसरे और तीसरे नंबर पर आते हैं। इजिप्ट फैमिली कोर्ट से मिले आंकड़ों की माने तो पतियों को पीटने वाली 66 फीसदी महिलाएं तलाक चाहती है। और इसके लिए वह फैमिली कोर्ट में आवेदन देती हैं। वहीं दूसरी ओर जिन पतियों के साथ उनकी पत्नियां खराब बर्ताव करती है वह अपनी पत्नियों के खिलाफ कोर्ट में केस करते हैं।

रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि किस प्रकार से पत्नियां अपने पतियों को पीटती हैं। वह अपने पतियों को ना केवल हाथ से मारती है बल्कि पतियों को मारने के लिए पत्नियां पिन, जूते और बेल्ट का भी इस्तेमाल करते हैं। और तो और पत्नियां अपने पतियों को नींद की गोलियां भी देती हैं।

 

Latest World News