A
Hindi News विदेश अन्य देश विस्फोटक की चपेट में आने से बांग्लादेश के चार शांति दूत की मौत

विस्फोटक की चपेट में आने से बांग्लादेश के चार शांति दूत की मौत

मध्य माली में संयुक्त राष्ट्र शांतिदूतों को ले जा रहे एक वाहन के आज विस्फोटक की चपेट में आने से बांग्लादेश के चार शांति दूत मारे गए तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

Four Bangladeshi peacemakers death due to explosive injuries- India TV Hindi Four Bangladeshi peacemakers death due to explosive injuries

डाकार: मध्य माली में संयुक्त राष्ट्र शांतिदूतों को ले जा रहे एक वाहन के आज विस्फोटक की चपेट में आने से बांग्लादेश के चार शांति दूत मारे गए तथा चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। संयुक्त राष्ट्र ने यह जानकारी दी। (व्हाइट हाउस के संचार निदेशक पद से इस्तीफा देंगी होप हिक्स )

माली मिशन प्रमुख महमत सालेह अनादिफ ने बताया कि शांति दूतों का वाहन बोनी-डाउनत्जा मार्ग पर मोप्ती क्षेत्र में विस्फोटक की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि कल इसी तरह की एक घटना में माली के छह सैनिकों की भी मौत सेगाउ क्षेत्र में हो गई थी।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि संयुक्त राष्ट्महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने बांग्लादेशियों के खिलाफ हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि शांति दूतों को लक्षित करके किए गए हमले अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत युद्ध अपराध के दायरे में आ सकते हैं। उन्होंने बताया कि गुतारेस ने अपराधियों को गिरफ्तार करके सजा दी जाने की मांग की है।

Latest World News