A
Hindi News विदेश अन्य देश लुक ने बदल दी इन एक्ट्रेस की जिंदगी, गंजेपन ने दिलाई नई पहचान

लुक ने बदल दी इन एक्ट्रेस की जिंदगी, गंजेपन ने दिलाई नई पहचान

पुरुषों का सिर मुंडवाना तो अभिजात समाज में सहजता से स्वीकार्य होता है, लेकिन ग्लोब में अंकित दुनिया के तमाम देशों में महिलाओं का गंजा होना लगभग अस्वीकार्य है, मगर कुछ अभिनेत्रियों ने इसे सभ्य समाज के आंगन में नजीर के तौर पर पेश करने की कोशिश की है।

Bald Look- India TV Hindi Bald Look

नई दिल्ली: हिंदू मान्यताओं के मुताबिक किसी परिजन की मौत पर सिर मुंडवाने का रिवाज है, लेकिन वैश्विक हो चुकी दुनिया और चूजी हो चुके फैशन ने इस गंजेपन को भी अब ट्रेंड बना दिया है। पुरुषों का सिर मुंडवाना तो अभिजात समाज में सहजता से स्वीकार्य होता है, लेकिन ग्लोब में अंकित दुनिया के तमाम देशों में महिलाओं का गंजा होना लगभग अस्वीकार्य है, मगर समाज की तमाम रूढ़ियों को दरकिनार करते हुए कुछ अभिनेत्रियों ने इसे सभ्य समाज के आंगन में नजीर के तौर पर पेश करने की कोशिश की है।

बेशक महिलाओं का गंजा होना थोड़ी अजीब सी बात लगती हो, लेकिन बात जब कुछ अलग, नया सा और हटकर करने की हो तो महिलाओं हरदम पुरुषों के एक पायदान आगे ही खड़ी दिखलाई पड़ती है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ पश्चिमी देशों में ही इस क्रांति की अलग जगी है, हिंदुस्तान में भी कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने इर नए रिवाज से सरोकार करने की हिमाकत की है। आज हम आपको अपनी खबर में कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिनके लिए गंजा होना ही उनकी पहचान बन गया।

अगली स्लाइड में देखें गंजेपन ने किस अभिनेत्री को दिला दी पहचान

Latest World News