A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया में चर्च पर गोलीबारी में कम से कम 12 लोगों की मौत, कई घायल

नाइजीरिया में चर्च पर गोलीबारी में कम से कम 12 लोगों की मौत, कई घायल

दक्षिण-पूर्व नाइजीरिया में रविवार को एक चर्च पर हुए हमले में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अस्पताल सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने दी।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

अबुजा: दक्षिण-पूर्व नाइजीरिया में रविवार को एक चर्च पर हुए हमले में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। यह जानकारी अस्पताल सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाइजीरिया के दक्षिण पूर्वी प्रांत अनांब्रा के ओजुबुलू इलाके में सेंट फिलिप कैथोलिक चर्च पर प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए सैकड़ों श्रद्धालुओं पर हमलावरों ने अंधाधुंध गोलीबारी की।

एक चश्मदीद ने बताया कि हमलावर शाम 5.45 बजे चर्च में घुसे और एक व्यक्ति की पहचान कर उसे गोलियों से भून दिया। उसने बताया कि इसके बाद हमलावरों ने वहां मौजूद 100 से अधिक श्रद्धालुओं पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें अनेक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। बताया जा रहा है कि अभी तक 12 लोगों की मृत्यु होने की पुष्टि हो गई है जिन्हें शवगृह में रखा गया है। वहीं कई अन्य का इलाज चल रहा है।

सूत्र ने कहा कि कई श्रद्धालुओं को गोली लगी है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के चश्मदीदों ने आशंका जतायी कि हो सकता है कि इसमें 20 व्यक्तियों की मौत हो गई हो। प्रांतीय पुलिस प्रमुख गार्बा उमर ने कहा है कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है और पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक तफ्तीश में पता चला है कि हमलावर इलाके के ही रहने वाले थे। हमले की मंशा का अब तक पता नहीं चल सका है। पुलिस ने हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

Latest World News