A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया

बंदूकधारियों ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया - India TV Hindi Image Source : FILE नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण किया 

लागोस (नाइजीरिया): बंदूकधारियों ने उत्तर पूर्वी नाइजीरिया के एक स्कूल पर हमला कर 39 छात्रों का अपहरण कर लिया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कुछ हफ्ते पहले ही क्षेत्र में इसी प्रकार से सामूहिक अपहरण किए जाने की घटना सामने आई थी। पुलिस ने बताया कि कदूना राज्य के अफका क्षेत्र में स्थित ‘फेडरल कालेज ऑफ फॉरेस्ट्री मेकनाईजेशन’ में बृहस्पतिवार देर रात बंदूकधारियों ने अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। कदूना राज्य के गृह मंत्रालय में आयुक्त सैमुएल अरुवान ने एक वक्तव्य में कहा, “लापता छात्रों की संख्या 39 है, जिनमें से 23 लड़कियां और 16 लड़के हैं।” 

उन्होंने कहा कि स्कूल के कई कर्मचारियों को भी अगवा किया गया है। अरुवान ने कहा कि सशस्त्र डाकुओं के एक बड़े समूह ने हमला किया, इस पर सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और 180 कर्मचारियों और छात्रों को बचा लिया। उन्होंने कहा कि कुछ छात्र घायल हैं जिनका सैन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। अरुवान ने कहा कि लापता छात्रों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बल प्रयास कर रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा कि महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने घटना की निंदा की है और बंधकों को तत्काल छोड़ने को कहा है। 

Latest World News