A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सात विशेष उड़ानें संचालित करेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सात विशेष उड़ानें संचालित करेगा भारत

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लगे यात्रा प्रतिबंधों के कारण ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत 21 मई से सात विशेष उड़ानों का संचालन करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सात विशेष उड़ानें संचालित करेगा भारत- India TV Hindi Image Source : PTI ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सात विशेष उड़ानें संचालित करेगा भारत

मेलबर्न: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लगे यात्रा प्रतिबंधों के कारण ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत 21 मई से सात विशेष उड़ानों का संचालन करेगा। कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने बुधवार को इसकी घोषणा की। एक आधिकारिक अधिसूचना में, उच्चायोग ने पुष्टि की कि सरकार के ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत एअर इंडिया की विशेष उड़ानें भारतीयों को वापस ले जाएंगी।

अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘इस मिशन के पहले चरण में, एअर इंडिया 21 मई से 28 मई 2020 तक ऑस्ट्रेलिया से भारत के विभिन्न शहरों के लिए विशेष उड़ानें संचालित करेगा।’’ उसमें कहा गया कि चूंकि सीटें सीमित हैं, इसलिए सबसे जरूरी मामलों वाले यात्रियों को प्राथमिकता दी जाएगी। यदि शॉर्टलिस्ट किया गया यात्री 24 घंटे के भीतर टिकट खरीदने में विफल रहा, तो उसकी सीट को प्रतीक्षा सूची में अगले यात्री को आवंटित कर दी जाएगी।

यात्रा के खर्च का वहन यात्री खुद करेंगे और उच्चायोग उड़ानों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए यात्रियों को ईमेल द्वारा सूचित करेगा। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की आबादी लगभग सात लाख है। ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों में भारत के लगभग 90,000 छात्र पढ़ते हैं। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 6,972 मामले हैं और इससे 98 मौतें हुई हैं।

Latest World News