A
Hindi News विदेश अन्य देश अमेरिका ने ईरान को दी चेतावनी, नए तनाव पैदा ना करे

अमेरिका ने ईरान को दी चेतावनी, नए तनाव पैदा ना करे

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने आज अमेरिका को आगाह किया कि वह बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण पर उसके साथ नया तनाव पैदा नहीं करे। जरीफ ने ईरान की यात्रा पर आए फ्रांस

iran warn america not to create new tension- India TV Hindi iran warn america not to create new tension

तेहरान: ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने आज अमेरिका को आगाह किया कि वह बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण पर उसके साथ नया तनाव पैदा नहीं करे। जरीफ ने ईरान की यात्रा पर आए फ्रांस के विदेश मंत्री जियां-मार्क आयरो के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम उम्मीद करते हैं कि नया अमेरिकी प्रशासन ईरान के रक्षा कार्यक्रम का उपयोग, नया तनाव पैदा करने के किसी बहाने के तौर पर नहीं करेगा।

अमेरिका ने मध्यम दूरी तक मार करने वाली ईरान की मिसाइल के हाल के परीक्षण पर कल संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है। कल ईरानी मिसाइल परीक्षण पर चर्चा होगी। इस बीच, एपी की एक रिपोर्ट के अनुसार जरीफ ने इस बात की पुष्टि या इनकार करने से मना कर दिया कि ईरान ने कोई मिसाइल परीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि मिसाइल कार्यक्रम 2015 के ऐतिहासिक समझौते का हिस्सा नहीं है जो विश्व शक्तियों के साथ उनके देश ने किया था। उधर, व्हाइट हाउस ने कल कहा कि वह ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के ब्योरे का अध्ययन कर रहा है।

Latest World News