A
Hindi News विदेश अन्य देश VIDEO: जब इस्लामी बाग़ी के बम से उड़ गए परख़चे

VIDEO: जब इस्लामी बाग़ी के बम से उड़ गए परख़चे

हाल ही में दिल दहला देने वाला एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक इस्लामी बाग़ी और उसके साथी के उस समय परख़चे उड़ गए जब वे प्रोपेगंडा वीडियो बना रहे थे। सीरिया के

VIDEO: जब इस्लामी बाग़ी के...- India TV Hindi VIDEO: जब इस्लामी बाग़ी के बम से उड़ गए परख़चे

हाल ही में दिल दहला देने वाला एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक इस्लामी बाग़ी और उसके साथी के उस समय परख़चे उड़ गए जब वे प्रोपेगंडा वीडियो बना रहे थे।

सीरिया के उत्तरी हमामें ये दोनों असद सरकार के ख़िलाफ़ लड़ रहे थे। अजनाद अल-शाम का लड़ाकू हमा में तल सुकैक पर कब्ज़ा करने की खुशी का कैमरे पर इज़हार कर रहा था और उसका साथी रिकार्ड कर रहा था कि तभी  तोप का गोला उसी पर गिर कर फट गया  जिसमें दोनों के परख़चे उड़ गए।

40 सैकंड के इस भयानक वीडियो में ये बाग़ी कह रहा है: "ख़ुदा का शुक्र, हमें लगा था कि ये मुश्किल होगा लेकिन आसान रहा..इस पर कब्जा़ करना बहुत ज़रुरी था।" और तभी असद की फ़ौज का गोला उस पर आकर गिरता।

इस बाग़ी के पीछे एक छोटा सा बंकर दिखाई दे रहा है जिससे लगता है दोनों मोर्चे पर कहीं खड़े थे। उसके बोलने के कुछ सैकंड के भीतर ही उस पर गोला फट जाता है। वीडियो देखने से लगता है कि उसने गोला दग़ने की आवाज़ सुनी थी और जैसे ही वो पीछे देखने की केशिश करता गोला उस पर गिर जाता है और वह आग के शोले में तब्दील हो जाता है। इसके बाद चारों तरफ धुंएं का ग़ुबार हो जाता है।

धुएं के छटने के बाद भी कैमरा चल रहा था और दोनों की चीख़े सुनाई पड़ रही हैं।  

माना जाता है कि ये दाढ़ी वाला लड़ाकू इस्लामिस्ट गुट अजनाद अल-शाम से जुड़ा हुआ था। ये ग़ुट असद-शासन और रुसी सेना से लड़ रहा है।
सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल के अनुसार कैमरामैन अहमद अबु हमज़ा हमा का रहने वाला था और दमिश्क यूनिवर्सिटी में काम करता था।

उसके दोस्तों ने उसके फ़ेसबुक पेज पर उसकी ख़ूबसूरत मुस्कुराहट की तारीफ़ करते हुए उसे श्रद्धांजलि दी है।

अगली स्लाइड में देखें दिल देहला देने वाला वीडियो:

Latest World News