A
Hindi News विदेश अन्य देश सीरिया में जेहादियों के अड्डे पर विस्फोट 7 नागरिकों समेत 23 की मौत

सीरिया में जेहादियों के अड्डे पर विस्फोट 7 नागरिकों समेत 23 की मौत

पश्चिमी ईरान के करमानशाह प्रांत में शनिवार को आए 5.1 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 51 लोग जख्मी हो गए हैं। इसी प्रांत में वर्ष 2017 के अंत में विनाशकारी भूकंप आया था।

Jihadis detention at Syrian city blasts 23 dead including 7...- India TV Hindi Jihadis detention at Syrian city blasts 23 dead including 7 civilians

बेरूत: उत्तर पश्चिमी सीरिया के इदलिब शहर में एशियाई जेहादियों के अड्डे पर आज विस्फोट होने से सात नागरिकों समेत 23 लोगों की मौत हो गई। सीरिया में चरमपंथी समूह की ओर से लड़ने वालों में मध्य एशिया और चीन के शिनजांग प्रांत के जातीय अल्पसंख्यक समेत हजारों एशियाई शामिल हैं। (आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करे पाकिस्तान: CIA )

लंदन स्थित संस्था सीरियाई अब्ज़र्वेटोरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि इदलिब में अजनद अल-कोकाज़ गुट के अड्डे पर बड़ा विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में समूह के लड़ाके हताहत हुए हैं।

उन्होंने विस्फोट के कारण नहीं बताए लेकिन सोशल मीडिया पर आई खबरों में कार बम को विस्फोट की वजह बताया गया है। अब्देल रहमान ने बताया कि कई लोग जख्मी हुए हैं जिसमें लड़ाकों की संख्या अधिक है। उन्होंने कहा कि विस्फोट ने अड्डे को पूरी तरह से तबाह कर दिया है और आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

Latest World News