A
Hindi News विदेश अन्य देश लाइबेरिया में फुटबॉल स्टार ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

लाइबेरिया में फुटबॉल स्टार ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ

पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी जॉर्ज विह ने सोमवार को लाइबेरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। उन्होंने कमजोर अर्थव्यवस्था में जान फूंकने और भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने की प्रतिबद्धता के साथ शपथ ली।

Liberia football star takes oath as president- India TV Hindi Liberia football star takes oath as president

मोनरोविया: पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी जॉर्ज विह ने सोमवार को लाइबेरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। उन्होंने कमजोर अर्थव्यवस्था में जान फूंकने और भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने की प्रतिबद्धता के साथ शपथ ली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल स्टार विह ने राजधानी मोनरोविया के पास सैम्युएल कैन्यन डो स्टेडियम में सोमवार दोपहर शपथ ली। (अमेरिका ने कहा, तालिबानी नेताओं को निष्काषित करे पाक )

इस दौरान वेह ने कहा, "हमारे साझेदारों में अधिक उम्मीदें हैं। मेरे कार्यकाल के दौरान संबंध अधिक सुदृढ़ होंगे।" विह ने एलेन जॉनसन सिरलीफ की जगह ली है। एलेन 12 वर्षो तक लाइबेरिया की राष्ट्रपति रहीं। साल 1944 के बाद देश में लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नेताओं के बीच पहली बार सत्ता का हस्तांतरण हुआ है।

उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को आश्वस्त किया कि लाइबेरिया के दरवाजे कारोबार के लिए हमेशा खुले रहेंगे। नई सरकार निवेश के लिए अनुकूल माहौल का सृजन करेगी। उन्होंने अपने संबोधन में देश के लोगों की आजीविका में सुधार लाने के लिए कृषि और बुनियादी ढांचे में निवेश की प्रतिबद्धता जताई।

 

Latest World News