A
Hindi News विदेश अन्य देश मैनचेस्टर आतंकी हमला: संदिग्ध के भाई और पिता को लीबिया ने किया गिरफ्तार

मैनचेस्टर आतंकी हमला: संदिग्ध के भाई और पिता को लीबिया ने किया गिरफ्तार

ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने के मामले में संदिग्ध व्यक्ति के एक भाई और पिता को लीबिया ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी संदिग्ध के एक संबंधी एवं सुरक्षा सूत्रों ने आज दी।

Hashim Ramadan Abedi | AP Photo- India TV Hindi Hashim Ramadan Abedi | AP Photo

त्रिपोली: ब्रिटेन के शहर मैनचेस्टर में बम विस्फोट करने के मामले में संदिग्ध व्यक्ति के एक भाई और पिता को लीबिया ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी संदिग्ध के एक संबंधी एवं सुरक्षा सूत्रों ने आज दी। पारिवारिक सूत्रों ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि खुफिया एजेंसियों ने हाशम अब्दी को गिरफ्तार कर लिया जिसका जन्म अपने भाई सलमान की तरह ब्रिटेन में हुआ था।

GNA का समर्थन करने वाले बलों में से एक ने अपने फेसबुक पेज पर हाशम अब्दी को हिरासत में लेने के बाद उसकी एक फोटो पोस्ट की। लीबिया में राष्ट्रीय समझौते की सरकार (GNA) की पुलिस के एक प्रवक्ता अहमद बिन सलेम ने कहा, ‘संदिग्ध के पिता रमजान अब्दी को भी हाल में गिरफ्तार किया गया।’ उन्होंने कहा कि भाई को सलमान अब्दी की हमले की साजिश की जानकारी थी और दोनों भाई इस्लामिक स्टेट समूह के सदस्य थे। 

संदिग्ध के एक संबंधी ने बताया कि सलमान सोमवार को बम विस्फोट से 4 दिन पहले लीबिया से मैनचेस्टर गया था। इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई थी। उसने कहा, ‘उसके पिता चाहते थे कि वह लीबिया में ही रहे लेकिन सलमान ने मैनचेस्टर जाने की जिद की थी।’ संदिग्ध हमलावर की पहचान 22 वर्षीय सलमान अब्दी के रूप में हुई है जिसका जन्म मैनचेस्टर में हुआ था। उसके माता-पिता लीबिया के नागरिक हैं।

Latest World News