A
Hindi News विदेश अन्य देश लागोस में हुआ उग्रवादी हमला, 6 मरे

लागोस में हुआ उग्रवादी हमला, 6 मरे

हाल ही में लागोस के बाहरी इलाकों में स्थित गांवों में छह व्यक्तियों को मार डाला गया। पुलिस और राज्य सरकार ने इस वारदात के पीछे नाइजर डेल्टा के संदिग्ध उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका जताई है।

demo pic- India TV Hindi demo pic

लागोस: हाल ही में लागोस के बाहरी इलाकों में स्थित गांवों में छह व्यक्तियों को मार डाला गया। पुलिस और राज्य सरकार ने इस वारदात के पीछे नाइजर डेल्टा के संदिग्ध उग्रवादियों का हाथ होने की आशंका जताई है। लागोस राज्य सरकार ने कल कहा कि संदिग्ध उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

एक बयान में उन्होंने बताया समझा जाता है कि बंदूकधारी नाइजर डेल्टा के थे और नाव से तटीय हिस्से पर पहुंचने के बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू की। दक्षिणी नाइजर डेल्टा क्षेत्र नाइजीरिया के तेल की ज्यादातर मात्रा का उत्पादन करता है। फरवरी से यहां पाइपलाइनों और प्रतिष्ठानों पर लगातार हमले होने के कारण तेल उत्पादन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी लेने वाले नाइजर डेल्टा एवेन्जर्स समूह का कहना है कि वह तेल क्षेत्र के कर्मियों को नहीं बल्कि प्रतिष्ठानों को निशाना बनाता है। प्रांतीय सरकार का कहना है कि शुक्रवार को पूर्वी उपनगर इकोरोडू के इग्बो, ओलोमू और इस्हाबो इलाके में छह व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद संदिग्ध उग्रवादियों की गहन तलाश की जा रही है। 

Latest World News