A
Hindi News विदेश अन्य देश पीएम मोदी ने अबुधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया

पीएम मोदी ने अबुधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई की राजधानी अबुधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने दुबई ओपेरा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अबुधाबी के मंदिर का शिलान्यास किया.

मोदी- India TV Hindi मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई की राजधानी अबुधाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने दुबई ओपेरा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अबुधाबी के मंदिर का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने दुबई ओपेरा में भारतीय समुदाय को संबोधित किया और कहा कि सद्भावना के सेतु के रूप में मंदिर का निर्माण हो रहा है. मोदी ने कहा कि हमें जो सम्मान मिला उससे हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है कि हम भारतीयों से कोई गलती ना हो. हमारे लिए यूएई लघु भारत जैसा है यानी दूसरा घर है. 

मोदी ने कहा कि खाड़ी देशों के साथ भारत का गहरा नाता रहा है. अबू धाबी का मंदिर मानवता का एक माध्यम है. पीएम ने कहा कि कुछ नहीं होने वाली सोच अब बदल चुकी है. अब लोग पूछते हैं कि मोदी जी काम कब होगा? चार साल में हमने भरोसा जीता, विश्व बैंक की ईज ऑफ डुईंग बिजनेस में अब हम 100वें नंबर पर आ चुके हैं.

आपको बता दें कि अबुधाबी में बनने वाले इस मंदिर का डिजाइन दिल्ली के अक्षरधाम जैसा होगा. खास बात ये है कि 2015 में यूएई के दौरे के दौरान पीएम मोदी से वहां रह रहे भारतीयों ने मंदिर बनाने के लिए यूएई सरकार से बात करने की मांग की थी और तीन साल से भी कम समय में आज मंदिर का शिलान्यास हो रहा है. ये मंदिर दो साल में यानी 2020 तक बनकर तैयार होगा.

Latest World News