A
Hindi News विदेश अन्य देश मुहाजिरों ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान-विरोधी नारेबाजी की

मुहाजिरों ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान-विरोधी नारेबाजी की

पाकिस्तान से आए मुहाजिरों ने देश में अपने मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के मुद्दे को लेकर यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया।

Muhajirs protest against Pakistan in united nation- India TV Hindi Muhajirs protest against Pakistan in united nation

संयुक्त राष्ट्र: पाकिस्तान से आए मुहाजिरों ने देश में अपने मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के मुद्दे को लेकर यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया। पाकिस्तानी सेना के जनरलों को युद्ध अपराधी बताने वाली तख्तियां लिए हुए प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान-विरोधी नारेबाजी की। (अमेरिका ने उत्तर कोरियाई सीमा पर उड़ाए बॉमर, लड़ाकू विमान )

इस प्रदर्शन का आयोजन मुताहिदा कौमी मूवमेंट एमक्यूएम की अमेरिका शाखा ने किया था। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि उनकी कौम के हजारों बेकसूर लोगों को पिछले तीन दशकों में पाकिस्तान में मार डाला गया है और कई हजार लोगों को बिना कोई मुकदमा चलाए गैरकानूनी तरीके से जेल में बंद रखा गया है।

लंदन से फोन पर प्रदर्शनकारियों के साथ मौजूद एमक्यूएम के नेता अल्ताफ हुसैन ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से अनुरोध किया कि वह पाकिस्तान में तकलीफों का सामना कर रहे मुहाजिरों और बलूचों की मदद के लिए आगे आएं। एमक्यूएम विशेष रूप से उर्दू भाषी मुहाजिरों का प्रतिनिधित्व करता है जो 1947 में भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के वक्त भारत से पाकिस्तान चले गये थे।

Latest World News