A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरियाई जिहादियों ने छह ग्रामीणों की हत्या की: मिलिशिया

नाइजीरियाई जिहादियों ने छह ग्रामीणों की हत्या की: मिलिशिया

बोको हराम के आतंकवादियों ने उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया के एक गांव में छह लोगों की हत्या कर दी। बोको हराम से लड़ने वाले एक मिलिशिया ने बताया कि इस हमले को बदला लेने के लिए किए गए हमले के रूप में देखा जा रहा है।

Nigerian jihadis killed six villagers- India TV Hindi Nigerian jihadis killed six villagers

कानो: बोको हराम के आतंकवादियों ने उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया के एक गांव में छह लोगों की हत्या कर दी। बोको हराम से लड़ने वाले एक मिलिशिया ने बताया कि इस हमले को बदला लेने के लिए किए गए हमले के रूप में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि उत्तर-पूर्व बोर्नों स्टेट के एक गांव किजिमतरी में देर रात करीब दो बजे स्थानीय समयानुसार बोको हराम के नौ संदिग्ध आतंकवादी घुस आए और उन्होंने एक ग्राम प्रमुख सहित छह लोगों की गला काट कर हत्या कर दी। (किम जोंग ने और बैलिस्टिक मिसाइलों का निर्माण करने का आदेश दिया)

जिहादी-विरोधी एक स्थानीय मिलिशिया बल के प्रमुख इब्राहिम लिमन ने बताया कि आतंकवादी झााड़ियों के रास्ते गांव में घुसे। उन्होंने बताया, पीड़ितों में ग्राम प्रमुख शामिल है और यह स्पष्ट है कि इन्हें जानबूझ कर निशाना बनाया गया है।

स्थानीय निवासी कुलो मूसा ने बताया कि हमलावरों के पास बंदूकें थी लेकिन उन्होंने नजदीकी जांच चौकी पर तैनात सैनिकों से बचने के लिए चाकूओं का इस्तेमाल किया। मूसा ने बताया कि यह हत्या बोको हराम के दो सदस्यों की गिरफ्तारी के विराध का प्रतिशोध है। यह सदस्य दो महीने पहले जिहादियों द्वारा अपने घरों से विस्थापित किये जाने का दावा करते हुये गांव आ गये थे।

Latest World News