A
Hindi News विदेश अन्य देश जून के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कोरोना का कोई मामला नहीं

जून के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कोरोना का कोई मामला नहीं

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में पहली बार ऐसा हुआ है कि इसकी राजधानी मेलबर्न के 110 दिन पहले लॉकडाउन में जाने के बाद कोई नया कोविड-19 मामला दर्ज नहीं हुआ है।

<p>जून के बाद पहली बार...- India TV Hindi Image Source : IANS PHOTO जून के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में कोरोना का कोई मामला नहीं

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में पहली बार ऐसा हुआ है कि इसकी राजधानी मेलबर्न के 110 दिन पहले लॉकडाउन में जाने के बाद कोई नया कोविड-19 मामला दर्ज नहीं हुआ है। यह राज्य ऑस्ट्रेलिया की दूसरी लहर का केंद्र रहा है और देश में हुई 905 मौतों में से 90 फीसदी मौतें यहीं हुईं हैं। जुलाई में हर दिन यहां 700 से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे थे लेकिन घर में रहने के सख्त नियमों और कर्फ्यू के चलते यह संख्या घटती गई।

बीबीसी के अनुसार, देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में अब जल्द ही प्रतिबंधों में ढील मिलने की उम्मीद है। विक्टोरिया के प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने कहा कि रविवार को इसकी घोषणा होने वाली थी लेकिन शहर के उत्तर में एक छोटे से प्रकोप ने इसमें देरी कर दी।

सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड का कोई मामला नहीं देखा और राज्य में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। 9 जून के बाद यह पहला ऐसा दिन रहा जब राज्य में कोई नया मामला दर्ज नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलिया में अब तक लगभग 27,500 संक्रमण और 900 से अधिक मौतें दर्ज हुई हैं। यहां का लॉकडाउन दुनिया के सबसे कठिन लॉकडाउन में से एक रहा है।

Latest World News