A
Hindi News विदेश अन्य देश ट्रंप को मिला करारा जवाब, ईरान ने लगाया अमेरिका पर प्रतिबंध

ट्रंप को मिला करारा जवाब, ईरान ने लगाया अमेरिका पर प्रतिबंध

तेहरान: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सात मुसलमान बहुल्य देशों से आने वाले लोगों के अमेरिका में अस्थाई प्रतिबंध पर प्रतिक्रियास्वरूप ईरान ने अमेरिकी नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है।

now iran to ban americans from entering its land- India TV Hindi now iran to ban americans from entering its land

तेहरान: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सात मुसलमान बहुल्य देशों से आने वाले लोगों के अमेरिका में अस्थाई प्रतिबंध पर प्रतिक्रियास्वरूप ईरान ने अमेरिकी नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने जा रहा है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ईरान ने कहा कि ट्रंप के शुक्रवार को मंजूर किए गए कार्यकारी आदेश में लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया, ईरान, इराक और यमन से अमेरिका आने वाले देशों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है जो कि अपमानजनक है जिसका अपने तरीके से जवाब दिया जाएगा।

ईरान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस कदम से हिंसा ही बढ़ेगी। बयान के मुताबिक, "आतंकवाद से निपटने और अमेरिकी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के झूठे दावों के बावजूद इस कार्यकारी आदेश की इतिहास में कड़ी निंदा होगी क्योंकि इससे चरमपंथियों और इसके समर्थकों को सहयोग मिलेगा।"

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने पहले भी अप्रत्यक्ष रूप से ट्रंप के एक अन्य कार्यकारी आदेश की आलोचना की थी जिसमें अमेरिका और मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने संबंधी आदेश पर हस्ताक्षर किए गए थे।

Latest World News