A
Hindi News विदेश अन्य देश आप एक शादी से हैं परेशान, तो जरा मिलिए सैकड़ों शादियां करने वाले इन लोगों से

आप एक शादी से हैं परेशान, तो जरा मिलिए सैकड़ों शादियां करने वाले इन लोगों से

नई दिल्ली: आपने एक कहावत को जरूर ही सुनी होगी कि जो इंसान शादी का लड्डू खाता है वो पछताता है और जो नहीं खाता वह भी पछताता हैं। शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ने से

 राजा रहे फतह अली शाह...- India TV Hindi राजा रहे फतह अली शाह कजर

नई दिल्ली: आपने एक कहावत को जरूर ही सुनी होगी कि जो इंसान शादी का लड्डू खाता है वो पछताता है और जो नहीं खाता वह भी पछताता हैं। शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ़ने से रिश्तों नें खटास आने लगती है और मझेदार शादियां भी फीकी पढ़ जाती हैं। दुनिया में बढ़ रहे तलाक के मामलों को देखकर लगता है कि लोगों के लिए शादी को  निभाना मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि लोगों की सहन करने की शक्ति लगतार खत्म होती जा रही है। लेकिन आज हम आपको उन लोगों के बारे  में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आपको बहुत हैरानी होगी।

1. पर्सिया के राजा रहे फतह अली शाह कजर की पत्नियों की संख्या सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। इस राजा की 158 शादियां हुई थी। पत्नियों से राजा के 260 बच्चे पैदा हुए और वह 786 बच्चों के दादा भी थे। उन्होंने अपनी किताब तरीख ए अजोदी में इसका उल्लेख किया है। इस किताब में उन्होंने अपनी सभी पत्नियों के नाम भी रखे हैं। आपको बता दें कि कजर 1772 से 1834 तक पर्सिया के राजा रहे थे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और लोगों के बारे में जिन्होंने भी कईं महिलाओं से शादी रचाई थी

Latest World News