A
Hindi News विदेश अन्य देश फिलीपींस: सुरिगाओ में आया 6.7 की तीव्रता का भूकंप, 15 की मौत

फिलीपींस: सुरिगाओ में आया 6.7 की तीव्रता का भूकंप, 15 की मौत

फिलीपींस के सुरिगाओ शहर में शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.7 दर्ज की गई। भूकंप से हुए विभिन्न हादसों में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 अन्य घायल हो गए।

Philippines | AP Photo- India TV Hindi Philippines | AP Photo

मनीला: फिलीपींस के सुरिगाओ शहर में शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.7 दर्ज की गई। भूकंप से हुए विभिन्न हादसों में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 अन्य घायल हो गए।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सुरिगाओ के गर्वनर सोल माटुगास ने बताया कि शहर से 14 किलोमीटर दूर पश्चिमोत्तर में भूकंप के झटके शुक्रवार रात महसूस किए गए। मनीला में सरकारी आपदा एजेंसी ने अभी भूकंप से हुए नुकसान या हताहतों की संख्या के आंकड़े जारी नहीं किए हैं। माटुगास ने कहा कि भूकंप के चलते शहर में बिजली आपूर्ति बंद हो गई है, होटल और स्कूल सहित हवाईअड्डे के रनवे, पुल व इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

भूकंप के झटके पड़ोसी प्रांत लेयते, मंदाते शहर, बुतुआन, टैक्लोबैन और सेबु में भी महसूस किए गए। सरकारी आपदा एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार को आए भूकंप के बाद कम से कम 89 झटके महसूस किए गए। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप के डर से सैकड़ों लोग अपने घरों से बाहर निकल गए और खुले में रात गुजारी।

Latest World News