A
Hindi News विदेश अन्य देश World's Most Admired 2019: दुनिया के छठे सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति बने नरेंद्र मोदी, ट्रंप और इमरान को छोड़ा पीछे

World's Most Admired 2019: दुनिया के छठे सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति बने नरेंद्र मोदी, ट्रंप और इमरान को छोड़ा पीछे

यूके की प्रतिष्ठित इंटरनेट आधारित मार्केट रिसर्च और डाआ एनालिस्ट फर्म यूगॉव की ताजा रिपोर्ट इसी बात की तस्दीक करती है।

<p>Narendra Modi</p>- India TV Hindi Narendra Modi

लगातार दूसरी बार सत्‍ता पर काबिज होने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि एक वैश्‍विक नेता के रूप में भी उभर रही है। यूके की प्रतिष्ठित इंटरनेट आधारित मार्केट रिसर्च और डाआ एनालिस्‍ट फर्म यूगॉव की ताजा रिपोर्ट इसी बात की तस्‍दीक करती है। नरेंद्र मोदी इस साल इस वैश्‍विक सूची में 6वें सबसे प्रशंसित नेता बनकर उभरे हैं। रेटिंग के अनुसार मोदी इस बार दो पायदान ऊपर उठे हैं। खासबात यह है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस लिस्ट में मोदी से काफी पीछे हैं। 

बता दें कि यूगॉव ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर दुनिया के सबसे प्रशंसित स्‍त्री एवं पुरुष की रेटिंग जारी करती है। प्रधानमंत्री इस सूची में सबसे अधिक रेटिंग पाने वाले भारतीय भी हैं। इस सूची में जगह बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मात्र राजनेता हैं। इस लिस्‍ट में अन्‍य तीन नाम बॉलीवुड से हैं। इसमें अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं। 

बिल गेट्स हैं सबसे ऊपर 

दुनिया के सबसे अमीर खख्‍सों में से एक बिल गेट्स को यूगॉव ने दुनिया का सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति माना है। वे इस लिस्‍ट में टॉप पर हैं। इसके अलावा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जैकी चैंग, शी जिंगपिंग और अलीबाबा के फाउंडर जैक मा मोदी से आगे टॉप 5 में शामिल हैं। 

ट्रंप पुतिन और इमरान हैं पीछे

प्रशंसित लोगों की सूची में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को काफी नीचे स्‍थान मिला है। वे इस लिस्‍ट में 14वें स्‍थान पर हैं। रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन इस लिस्‍ट में 10वें नंबर पर हैं। वहीं पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 17वें नंबर पर जगह दी गई है। 

महिलाओं की लिस्‍ट में चार भारतीय 

यूगॉव ने म‍हिलाओं की लिस्‍ट भी जारी की गई है। इसके तहत टॉप 20 की लिस्ट में चार भारतीय महिलाओं ने जगह बनाई है। ये चारों भी बॉलीवुड से ही हैं। 13वें नंबर पर दीपिका पादुकोण, 14वें पर प्रियंका चोपड़ा, 16वें पर एश्‍वर्या रॉय और 17वें पर सुष्मिता सेन का नाम भी है। 

Latest World News

Related Video