A
Hindi News विदेश अन्य देश रूहानी ने कहा, ईरान के यूरोप के साथ संबंध महत्वपूर्ण

रूहानी ने कहा, ईरान के यूरोप के साथ संबंध महत्वपूर्ण

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने सोमवार को कहा कि 2015 के ईरान परमाणु समझौते से बाहर निकलने के बाद यूरोप के साथ संबंध महत्व रखता है।

<p>Rouhani said Iran relationship with Europe is...- India TV Hindi Rouhani said Iran relationship with Europe is important

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने सोमवार को कहा कि 2015 के ईरान परमाणु समझौते से बाहर निकलने के बाद यूरोप के साथ संबंध महत्व रखता है। रूहानी ने सोमवार को स्विट्जरलैंड रवाना होने से पहले संवाददाताओं को बताया, "अब जैसे कि अमेरिका अंतर्राष्ट्रीय नियमों और बहुपक्षीय प्रतिबद्धताओं को धता बताकर जेसीपीओए से बाहर निकल गया। ऐसी स्थिति में यूरोप के साथ विशेष संबंध बहुत मायने रखता है।" (अमेरिका ने की भारत के साथ 2+2 वार्ता स्थगित, उत्तर कोरिया के दौरे पर जाएंगे माइक पोम्पिओ )

रूहानी स्विट्जरलैंड के अपने समकक्ष के निमंत्रण पर जा रहे हैं। प्रेस टीवी के मुताबिक, इस दौरे के दौरान हसन रूहानी आपसी हितों से संबद्ध विषयों पर चर्चा करेंगे। वह स्विट्जरलैंड से आस्ट्रिया जाएंगे, जहां वह राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन और चांसलर सेबेस्टियन क्रूज से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा, "हम जेसीपीओए पर ऑस्ट्रिया से चर्चा करेंगे क्योंकि ईयू का अध्यक्ष ऑस्ट्रिया से ही हैं।" रूहानी सीरिया और यमन जैसे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते हैं।

Latest World News