A
Hindi News विदेश अन्य देश रूसी हवाई हमले में 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत

रूसी हवाई हमले में 21 बच्चों सहित 53 लोगों की मौत

खबर आई है कि पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के कब्जे वाले एक गांव की ‘‘आवासीय इमारतों’’ पर रूस के हवाई हमलों में 53 लोगों की मौत हो गई है, बता दें कि इसमें 21 बच्चें भी शामिल हैं।

air strikes- India TV Hindi air strikes

बेरूत: रूस के हवाई हमलों में आज सुबह 53 लोगों की मौत हो गई है, बता दें कि इसमें 21 बच्चें भी शामिल हैं। दरअसल खबर आई है कि पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह के कब्जे वाले एक गांव की ‘‘आवासीय इमारतों’’ पर रूस के हवाई हमलों में कई लोगों की मौत हो गई है। ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि फरात नदी के पूर्वी तट पर दीर एजोर प्रांत के अल-शफह गांव में हवाई हमले हुए।

सीरियाई सूत्रों के नेटवर्क पर भरोसा करते हुए ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि इससे पता चलता है कि हमले किसके विमानों से किए गए, कहां किए गए और कैसे गोलाबारूद का उपयोग किया गया। निगरानी समूह ने शुरुआत में मरने वालों की संख्या 34 बताई थी लेकिन बाद में और शव भी मिले। ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने ‘एएफपी’ को बताया, ‘‘दिन भर चले बचाव कार्य में मलबा हटाए जाने के बाद मृतक संख्या में बढ़ोतरी हुई।’’

उन्होंने बताया कि हवाई हमले में कम से कम 18 लोग घायल हुए हैं। रूस सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद का करीबी सहयोगी है। सितंबर 2015 में रूस ने असद सरकार के समर्थन में सीरिया में सैन्य हस्तक्षेप शुरू किया जिसके दमिश्क को विद्रोहियों के कब्जे वाले भूभाग को पुन: अपने नियंत्रण में लेने में मदद मिली।

Latest World News