A
Hindi News विदेश अन्य देश सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 अन्य घायल

सऊदी अरब: मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, 6 अन्य घायल

सऊदी अरब में आज एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे कम से कम 10 भारतीयों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

 saudi arabia- India TV Hindi saudi arabia

दुबई: सऊदी अरब में आज एक मकान में आग लग जाने से उसमें रह रहे कम से कम 10 भारतीयों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नयी दिल्ली में कहा कि जेद्दाह स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मुझो नजरान में आग की घटना का पता चला है जिसमें हमने दस भारतीय नागरिकों को खो दिया और छह घायल अस्पताल में हैं। (ये हो सकते हैं पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री ? )

उन्होंने यह प्रतिक्रिया ऐसे समय की जब विद्या एस नाम की एक महिला ने घटना में मारे गये एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी थी। सुषमा ने कहा, मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है। नजरान जेद्दाह से 900 किलोमीटर दूर है। हमारे कर्मी पहली उपलब्ध उड़ान से जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क में हैं। वह नियमित रूप से मुझो ताजा जानकारी दे रहे हैं। दस भारतीयों के अलावा एक अन्य व्यक्ति की मौत हुई है जिसकी पहचान नहीं हुई है।

इससे पहले अरब न्यूज ने सऊदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि दक्षिणी नजरान स्थित इस मकान में 11 कामगार मारे गए जबकि छह घायल हो गए। ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं। सऊदी गजट के मुताबिक घायल छह कामगारों में चार भारत से हैं। संपर्क किए जाने पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि इस घटना के बारे में उसके पास कोई विस्तृत जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि ये कामगार एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे और वे फैसलिया जिले में एक बाजार के पास रह रहे थे। शुरूआती जांच के मुताबिक आग शार्ट सर्कटि के चलते लगी।

Latest World News