A
Hindi News विदेश अन्य देश निपाह वायरस के चलते सऊदी अरब ने लगाया केरल के फलों और सब्जियों के आयात पर प्रतिबंध

निपाह वायरस के चलते सऊदी अरब ने लगाया केरल के फलों और सब्जियों के आयात पर प्रतिबंध

सऊदी अरब ने घातक निपाह वायरस के प्रकोप के मद्देनजर केरल के फ्रोजेन एवं संसाधित फलों और सब्जियों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

<p>Saudi Arabia imposes restrictions on the import of...- India TV Hindi Saudi Arabia imposes restrictions on the import of fruits and vegetables of Kerala due to nipah virus

रियाद: सऊदी अरब ने घातक निपाह वायरस के प्रकोप के मद्देनजर केरल के फ्रोजेन एवं संसाधित फलों और सब्जियों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। 'गल्फ न्यूज' की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, निपाह वायरस स्वयं एंसेफेलाइटिस (मस्तिष्क की खतरनाक सूजन) का कारण बन सकता है और इसके सामान्य लक्षण बुखार, खांसी, सिरदर्द, सांस की तकलीफ और भ्रम जैसे लक्षणों से अलग नहीं होते हैं। (राजनीतिक विज्ञापनों को लेकर अमेरिका ने किया फेसबुक और गूगल पर मुकदमा दर्ज )

29 मई को सऊदी अरब अमीरात (यूएई) ने केरल से आयात होने वाली वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाया था। संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने कहा था कि केरल से आयात किए जाने वाले 100 टन फल व सब्जियों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यूएई की स्वास्थ्य प्रदाता कंपनी वीपीएस हेल्थकेयर ने केरल सरकार को निपाह से लड़ने के लिए विमान से चिकित्सीय सामग्री भेजी है। अब तक केरल में निपाह से 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Latest World News