A
Hindi News विदेश अन्य देश इजिप्ट: काहिरा में हॉस्पिटल के बाहर कारों की टक्कर से हुआ ब्लास्ट, 19 की मौत, कई घायल

इजिप्ट: काहिरा में हॉस्पिटल के बाहर कारों की टक्कर से हुआ ब्लास्ट, 19 की मौत, कई घायल

इजिप्ट की राजधानी काहिरा में कारों के बीच हुई जबर्दस्त टक्कर के बाद विस्फोट होने के विस्फोट होने से कई लोगों की मौत हो गई।

Several killed and wounded in Cairo road accident explosion near Cancer hospital- India TV Hindi Several killed and wounded in Cairo road accident explosion near Cancer hospital

काहिरा: इजिप्ट की राजधानी काहिरा में कारों के बीच हुई जबर्दस्त टक्कर के बाद विस्फोट होने के विस्फोट हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, काहिरा में नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के सामने कार के अन्य वाहनों के टकराने के चलते हुए विस्फोट के चलते कम से कम 19 लोग मारे गए। मिस्र के एक मंत्री ने बताया है कि इस घटना में कम से कम 32 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। वहीं, मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 4 कारों की टक्कर हुई जिसमें कई लोगों की मौत हो गई।

कई घायलों की हालत गंभीर
स्वास्थ्य मंत्री हाला जायद ने रविवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घायलों में 5 की हालत गंभीर है और कम से कम 54 लोगों को कैंसर इंस्टीट्यूट से क्षेत्र के अन्य चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया गया है। जायद ने रविवार शाम को विस्फोट के कारण का उल्लेख नहीं किया, हालांकि उन्होंने इसका जिक्र किया कि यह अस्पताल के सामने हुआ था और अंदर नहीं, जैसा कि शुरू में बताया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट तब हुआ जब सड़क पर गलत तरीके से चल रहा एक तेज रफ्तार वाहन अन्य कारों से टकरा गया, जिससे आग लग गई और अस्पताल का हिस्सा प्रभावित हुआ।


अस्पताल के कर्मचारी और मरीज सुरक्षित
इस घटना के बाद कई वाहन अस्पताल के बाहर आग की लपटों में घिर गए। मिस्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अधिकारी अन्य शवों की तलाश कर रहे हैं जो शायद नील नदी में गिर गए होंगे, जो अस्पताल के बगल में स्थित है। काहिरा विश्वविद्यालय जिसके अंतर्गत कैंसर संस्थान है, इसके सूचना कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विस्फोट से इमारत का हिस्सा प्रभावित हुआ, लेकिन कर्मचारी और मरीज सुरक्षित हैं। पुलिस सूत्रों ने शुरू में अनुमान लगाया था कि विस्फोट इमारत के अंदर ऑक्सीजन कंटेनर से हुआ होगा।

Latest World News