A
Hindi News विदेश अन्य देश Covid-19: दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन में ढील देने से ठीक एक दिन पहले सामने आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले

Covid-19: दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन में ढील देने से ठीक एक दिन पहले सामने आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले

दक्षिण अफ्रीका में देशव्यापी लॉकडाउन 30 अप्रैल को खत्म हो रहा है। एक मई से यहां चौथे चरण का लॉकडाउन लागू होगा।

South Africa Covid-19 Cases Rise by Record for 24-Hour Period- India TV Hindi South Africa Covid-19 Cases Rise by Record for 24-Hour Period

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ढील देने और उसका चौथा चरण शुरू होने से महज एक दिन पहले 24 घंटे के भीतर संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली म्खीजे ने बुधवार शाम को बताया कि कोविड-19 के मामले प्रतिदिन 73 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के 354 नए मामले सामने आने के साथ यहां कुल 5,350 मामले हो गए हैं। रातभर में 10 संक्रमित व्यक्तियों की मौत के साथ मृतक संख्या भी 103 हो गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण में वृद्धि का कारण अधिक जांच किया जाना बताया है।

विभाग ने एक वक्तव्य में बताया कि कुल 197,127 जांच की गईं जिनमें से 11,630 नमूनों की जांच बीते 24 घंटे में की। वेस्टर्न केप प्रांत में संक्रमण के मामले एक दिन में दोगुने होने पर भी विभाग ने चिंता जताई। दक्षिण अफ्रीका में देशव्यापी लॉकडाउन 30 अप्रैल को खत्म हो रहा है। एक मई से यहां चौथे चरण का लॉकडाउन लागू होगा।

Latest World News