A
Hindi News विदेश अन्य देश कानो में हुआ आत्मघाती हमला, 4 लोगों की मौत

कानो में हुआ आत्मघाती हमला, 4 लोगों की मौत

उत्तर पूर्व नाइजीरिया के कानो स्थित एक शिविर पर हुए एक आत्मघाती हमले में चार लोगों की मौत हो गई। इस शिविर में बोको हराम की हिंसा के कारण विस्थापित पीड़ित रह रहे थे।

Suicide attack in Kano died 4 people- India TV Hindi Suicide attack in Kano died 4 people

कानो: उत्तर पूर्व नाइजीरिया के कानो स्थित एक शिविर पर हुए एक आत्मघाती हमले में चार लोगों की मौत हो गई। इस शिविर में बोको हराम की हिंसा के कारण विस्थापित पीड़ित रह रहे थे।  उत्तर पूर्व में नाइजीरियाई आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एनईएमए) के प्रमुख गर्बा इद्रिस गरगा ने बताया कि आत्मघाती हमलावर ने मैदुगुरी शहर के बाहरी इलाके में स्थित ‘इंटरनली डिस्प्लेस्ड पर्सन’ (आईडीपी) शिविर की पीछे की बाड़ लांघी और खुद को उड़ा लिया। (अध्ययन में हुआ खुलासा, युद्धग्रस्त देशों में 30% युवा अनपढ़ )

गरगा ने कहा, ‘‘उसने खुद को तंबुओं के बीच उड़ा लिया। हमले में करीब 44 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।’’  गरगा ने कहा, हालांकि अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन हमले के पीछे बोको हराम का हाथ होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि पहले हमले के कुछ मिनट बाद ही एक महिला आत्मघाती हमलावर ने दूसरा हमला किया लेकिन उसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

Latest World News