A
Hindi News विदेश अन्य देश सोमालिया में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद पर हमला, 3 की मौत, कई घायल

सोमालिया में जुमे की नमाज के बाद मस्जिद पर हमला, 3 की मौत, कई घायल

सोमालिया में एक मस्जिद पर हुए हमले में कम से कम 3 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। हमले में मारे गए लोगों में 2 आम नागरिक और एक सुरक्षा कर्मी शामिल है।

Kismayo Mosque, Kismayo Mosque Blast, Somalia Mosque, Somalia Mosque Blast- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL सोमालिया में एक मस्जिद पर हुए हमले में कम से कम 3 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

मोगादिशु: सोमालिया में एक मस्जिद पर हुए हमले में कम से कम 3 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। हमले में मारे गए लोगों में 2 आम नागरिक और एक सुरक्षा कर्मी शामिल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अफ्रीकी देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर किसमायो में जुमे (शुक्रवार) की नमाज समाप्त होने के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने एक मस्जिद पर हमला कर दिया। सोमाली पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि इस घटना में 7 लोग घायल भी हुए हैं।

किसी भी ग्रुप ने नहीं ली है जिम्मेदारी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर ने मस्जिद के गेट के पास विस्फोट किया जब नमाज के बाद लोग वहां से निकल रहे थे। अचानक हुए इस हमले से लोग खौफ में आ गए और चीख-पुकार मच गई। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि हमलावर वाणिज्य केंद्र के क्षेत्रीय चैंबर के प्रमुख सफी रबी कहिन को निशाना बनाकर हमला किया था। वह भी उसमें मारे गए हैं। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन अल-कायदा से जुड़ा अल-शबाब ग्रुप अक्सर ऐसे हमलों को अंजाम देता रहता है। सोमालिया में मस्जिदों पर हमलों की घटनाएं बहुत कम देखने में मिलती हैं।

3 दिन के अंदर तीसरी बड़ी वारदात
बता दें कि इस हमले से एक दिन पहले ही गुरुवार को सोमालिया के गेडो क्षेत्र में स्थित सीमावर्ती शहर एल्वाक में एक रेस्टोरेंट पर हमला किया गया था। इस हमले को बारूदी सुरंग से अंजाम दिया गया था जिसमें कम से कम 2 लोग मारे गए थे। घटना में कम से कम 3 लोगों के घायल होने की भी खबर थी। वहीं, बुधवार को राजधानी मोगादिशु में सोमालिया के प्रेसिडेंशल पैलेस के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें सुरक्षा कर्मियों समेत कुल 5 लोग मारे गए। इस हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली थी।

Latest World News