A
Hindi News विदेश अन्य देश ट्यूनीशिया: आतंकवादी हमलावर की पहचान हुई

ट्यूनीशिया: आतंकवादी हमलावर की पहचान हुई

ट्यूनिश: ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूनिश में हाल ही में हुए एक बस को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले के हमलावर की पहचान कर ली गई है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को अधिकारियों के हवाले

ट्यूनीशिया: आतंकवादी...- India TV Hindi ट्यूनीशिया: आतंकवादी हमलावर की पहचान हुई

ट्यूनिश: ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूनिश में हाल ही में हुए एक बस को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले के हमलावर की पहचान कर ली गई है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी। रेडियो एफएम चैनल 'मोजैक एफएम' के अनुसार, दुर्घटनास्थल से मिले 13 व्यक्तियों के शव में एक शव 27 वर्षीय हमलावर हुसैम आब्देली का था।

गौरतलब है कि इस बस में ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के सुरक्षाकर्मी सवार थे, जिनमें 12 की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य व्यक्ति घायल हुए थे। राष्ट्रपति बेजी कैड एसेबसी ने हमले के बाद देश में 30 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा कर रखी है और लीबिया से लगी सीमा को 15 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ऑनलाइन पोस्ट के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले ट्यूनिश में मार्च, 2015 में बाडरे संग्रहालय में आईएस ने आतंकवादी हमला किया था, जिसमें 28 लोगों की जानें गई थीं, जिनमें अधिकतर विदेशी पर्यटक थे।

Latest World News