A
Hindi News विदेश अन्य देश पहले से रिकॉर्ड वीडियो के जरिए UN महासभा को संबोधित करें विश्वभर के नेता: तिजानी मोहम्मद बंदे

पहले से रिकॉर्ड वीडियो के जरिए UN महासभा को संबोधित करें विश्वभर के नेता: तिजानी मोहम्मद बंदे

बंदे ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों से कहा कि महासभा को अपने 75वें सत्र और अन्य बैठकें ‘‘एक भिन्न प्रारूप’’ में आयोजित करने का फैसला करना चाहिए।

पहले से रिकॉर्ड वीडियो के जरिए UN महासभा को संबोधित करें विश्वभर के नेता: तिजानी मोहम्मद बंदे- India TV Hindi Image Source : AP पहले से रिकॉर्ड वीडियो के जरिए UN महासभा को संबोधित करें विश्वभर के नेता: तिजानी मोहम्मद बंदे

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष तिजानी मोहम्मद बंदे ने सिफारिश की है कि कोविड-19 की वजह से अंतरराष्ट्रीय यात्रा और लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंधों के मद्देनजर राष्ट्राध्यक्ष, सरकारों के प्रमुख एवं मंत्री पहले से रिकॉर्ड की गई वीडियो के जरिए सितंबर में महासभा सत्र को संबोधित करें।

बंदे ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों से कहा कि महासभा को अपने 75वें सत्र और अन्य बैठकें ‘‘एक भिन्न प्रारूप’’ में आयोजित करने का फैसला करना चाहिए, क्योंकि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण सितंबर में भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा एवं बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध अलग-अलग स्तर पर जारी रह सकता है।

उन्होंने कहा नए प्रारूप का अर्थ यह होगा कि वैश्विक संगठन के 75 वर्ष के इतिहास में पहली बार महासभा सत्र के लिए राष्ट्राध्यक्ष एवं सरकारों के प्रमुख यहां एकत्र नहीं होंगे। बंदे ने इस संबंध में विचार के लिए एक पत्र वितरित किया है और शुक्रवार को एक ‘‘डिजिटल बैठक’’ में सदस्य देशों के साथ बातचीत की जाएगी।

बंदे ने सिफारिश की है कि आम बहस पूर्व निर्धारित समय के अनुसार 22 सितंबर से 29 सितंबर से बीच हो और महासभा के 75वें सत्र के अध्यक्ष एवं महासचिव एंतोनियो गुतारेस 22 सितंबर को ही सत्र की शुरुआत में इसे संबोधित करें।

Latest World News