A
Hindi News विदेश अन्य देश टिम्बकटू में हुए रॉकेट और कार बम हमले में UN शांतिदूत की मौत, कई घायल

टिम्बकटू में हुए रॉकेट और कार बम हमले में UN शांतिदूत की मौत, कई घायल

टिम्बकटू के हवाई अड्डा क्षेत्र में रॉकेट और कार बम हमले में संयुक्त राष्ट्र के एक शांति सैनिक की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं। साथ ही फ्रांस के भी 10 से अधिक सैनिक हमले में घायल हुए हैं।

<p>UN peacekeeper killed in rocket and car bomb attack in...- India TV Hindi UN peacekeeper killed in rocket and car bomb attack in Timbuktu many injured

बमाको: टिम्बकटू के हवाई अड्डा क्षेत्र में रॉकेट और कार बम हमले में संयुक्त राष्ट्र के एक शांति सैनिक की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं। साथ ही फ्रांस के भी 10 से अधिक सैनिक हमले में घायल हुए हैं। माली के रक्षा मंत्रालय ने यह उक्त जानकारी दी। मंत्रालय ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा , ‘‘ एक आतंकवादी हमले में ’’ फ्रांस के बरखान सैन्य शिविर और उत्तरी माली शहर के बाहर तैनात संयुक्त राष्ट्र के सैनिकों को निशाना बनाया गया। (रूसी चैनल ने जताई तीसरे विश्‍वयुद्ध की आशंका, लोगों से कहा तैयार हो जाओ )

करीब एक दर्जन रॉकेट दो शिविरों पर दागे गए जहां संयुक्त राष्ट्र के नीले हेल्मेट पहने दो वाहनों में से एक पर आए बंदूकधारियों ने बम ले रखे थे। बयान में कहा गया , ‘‘ इनमें से एक वाहन में सवार हमलावरों ने धमाका कर खुद को उड़ गया जबकि संयुक्त राष्ट्र के चिन्ह वाला दूसरा वाहन रुक गया। ’’

मंत्रालय ने बताया कि हताहत के ताजा आकंड़ों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र का एक सैनिक मारा गया है और कई अन्य घायल हुए हैं। वहीं फ्रांस के भी 10 से अधिक सैनिक घायल हैं। इसमें कहा गया कि , ‘‘ इलाके की तलाश जारी है। स्थिति अब नियंत्रण में है। ’’ एक विदेशी सुरक्षा सूत्र ने ‘ एएफपी ’ को बताया कि टिम्बकटू हमला ‘‘ अभूतपूर्व ’’ था।

Latest World News