A
Hindi News विदेश अन्य देश UN महासचिव ने की नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा

UN महासचिव ने की नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है।

UN Secretary General condemns suicide attack in Nigeria- India TV Hindi UN Secretary General condemns suicide attack in Nigeria

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है। सिन्हुआ के मुताबिक, अपने प्रवक्ता फरहान हक के माध्यम से मंगलवार को एक बयान में गुटेरेस ने पीड़ित परिवारों, नाइजीरिया की सरकार और वहां के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। (सीरियाई गृहयुद्ध का शांतिपूर्ण तरीके से हल करेंगे अमेरिका, रूस)

उन्होंने साथ ही इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत न्याय के कटघरे में लाने को कहा। हक के अनुसार, गुटेरेस ने आतंकवाद और हिंसक चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में नाइजीरियाई सरकार के साथ संयुक्त राष्ट्र की एकजुटता दोहराई।

उन्होंने साथ ही क्षेत्रीय आतंकवाद-रोधी प्रयासों के लिए अपना समर्थन जारी रखने की संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबद्धता को भी दोहराया। गौरतलब है कि एक आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्य अदामावा के मुबी कस्बे की एक मस्जिद में सुबह की नमाज के दौरान खुद को उड़ा लिया था।

Latest World News