A
Hindi News विदेश अन्य देश UN महासचिव की चेतावनी, गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है

UN महासचिव की चेतावनी, गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एटोनियो गुटेरेस ने प्रदर्शन के दौरान इस्राइल की गोलीबारी में बड़ी संख्या में फलस्तीनियों की मौत पर दुख जताते हुए चेतावनी दी है कि गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है।

<p>UN Secretary-General Warning Gaza stands on the brink of...- India TV Hindi UN Secretary-General Warning Gaza stands on the brink of war

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एटोनियो गुटेरेस ने प्रदर्शन के दौरान इस्राइल की गोलीबारी में बड़ी संख्या में फलस्तीनियों की मौत पर दुख जताते हुए चेतावनी दी है कि गाजा युद्ध की कगार पर खड़ा है। एएफपी को आज मिली रिपोर्ट की प्रति के अनुसार , गुतारेस ने सुरक्षा परिषद से कहा कि इस्राइल - फलस्तीन संघर्ष में ‘‘ हमें ऐसे हालात तक पहुंचाने वाले सभी पक्षों के सभी कदमों की हम एक स्वर में आलोचना करते हैं। ’’ (व्यापार युद्ध के चलते ट्रंप ने दी चीनी सामान पर अतिरिक्त आयात शुल्क लगाने की चेतावनी )

इस्राइल- फलस्तीन मुद्दे को लेकर मंगलवार को होने वाली बैठक से पहले यह रिपोर्ट पिछले सप्ताह परिषद को भेजी गयी। गाजा में फिलहाल जारी हिंसा 2014 की इस्राइल - हमास युद्ध के बाद के सबसे खराब हालात हैं। गुटेरेस ने कहा , ‘‘ यह सभी के लिए चेतावनी होनी चाहिए , और है कि हम युद्ध की कगार पर खड़े हैं। ’’

उन्होंने कहा कि 30 मार्च को शुरू हुए प्रदर्शन के बाद इस्राइली रक्षा बलों द्वारा हथियारों के प्रयोग से हताहत हुए फलस्तिनियों की संख्या से मैं स्तब्ध हूं। अभी तक कम से कम 132 फलस्तीनी मारे गये हैं। रेड क्रॉस का कहना है कि 13,000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

Latest World News