A
Hindi News विदेश अन्य देश जेरूसलम के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की आपात बैठक

जेरूसलम के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र की आपात बैठक

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की स्थाई प्रतिनिधि निकी हेली ने सोमवार को मिस्र द्वारा प्रस्तावित यूएन के इस प्रस्ताव के खिलाफ वीटो कर दिया था। इस प्रस्ताव में जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के फैसले पर चिंता व्यक्त की गई थी और अन्य

United-Nations-Jerusalem- India TV Hindi United-Nations-Jerusalem

संयुक्त राष्ट्र: जेरूसलम पर अमेरिका के फैसले को खारिज करने वाले संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव पर अमेरिका के वीटो के बाद गुरुवार को महासभा की आपात बैठक होगी, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा होगी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष मीरोस्लाव के प्रवक्ता ब्रेंडेन वर्मा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) और अरब समूह के आग्रह पर मीरोस्लाव इस विशेष सत्र का आयोजन कर रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की स्थाई प्रतिनिधि निकी हेली ने सोमवार को मिस्र द्वारा प्रस्तावित यूएन के इस प्रस्ताव के खिलाफ वीटो कर दिया था। इस प्रस्ताव में जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के फैसले पर चिंता व्यक्त की गई थी और अन्य सदस्य देशों से इजरायल में अपने दूतावासों को तेल अवीव में ही रहने देने का आग्रह किया गया था।

संयुक्त राष्ट्र के अन्य 14 सदस्यों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया था। वर्मा ने कहा कि गुरुवार को होने जा रहा विशेष सत्र पिछली बार 2009 में हुए आपात विशेष सत्र को ही जारी रखे हुए है।

उन्होंने बताया कि इसका विषय 'इलिगल इजरायली एक्शंस इन ऑक्यूपाइड ईस्ट जेरूसलम एंड द रेस्ट ऑफ द ऑक्यूपाइड फिलीस्तीन टेरीटरी' है, जिसका पहली बार आयोजन 1997 में हुआ था।

Latest World News