A
Hindi News विदेश अन्य देश दुबई में करोड़ों की कार खरीद फेंक दे रहे हैं सड़कों पर, कारण जान चौंक जाएंगे आप

दुबई में करोड़ों की कार खरीद फेंक दे रहे हैं सड़कों पर, कारण जान चौंक जाएंगे आप

दुबई में हजारों की संख्या में कारें लावारिस हालत में पड़ी हुई हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की इसमें कुछ कारें तो ऐसी है जो दुनिया में सबसे महंगी हैं। दुबई की सड़कों पर लावारिस पड़ी इस कारों की कीमत करोड़ों में आंकी गई हैं।

<p><a title="ईरानी अदालत में...- India TV Hindi dubai

दुबई में हजारों की संख्या में कारें लावारिस हालत में पड़ी हुई हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की इसमें कुछ कारें तो ऐसी है जो दुनिया में सबसे महंगी हैं। दुबई की सड़कों पर लावारिस पड़ी इस कारों की कीमत करोड़ों में आंकी गई हैं। यहां दुकानों पर भी आपको महंगी कारें कबाड़ की तरह दुकान पर पड़ी हुी मिलेंगी। हैरानी की बात तो यह है कि इन महंगी कारों को कोई भी नहीं खरीदना चाहता। दुबई पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि ये लावारिस कारें आखिर किस की हैं। (ईरानी अदालत में जलाया गया अमेरिकी झंडा, 'अमेरिका का खात्मा हो जाए' के नारे लगाए )

बताया जा रहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति चेक से या उधार लेकर किसी कार को खरीदता है और रकम की अदायगी नहीं कर पाता है तो उसे जेल जाना होता है। इसी के चलते यहां के कई डिफाल्टर फर्जी चेक से महंगी कारें खरीदते हैं।

जब यह चेक बाउंस होता है तो लोग कारों को छोड़कर भाग जाते हैं। फर्जी चेक के कारण प्रशासन कार के असली मालिक का पता नहीं लगा पाते और यह कारें लावारिस हालत में पड़ी रहती हैं। आपको बता दें कि दुबई में पिछले कुछ सालों में 3 हजार से ज्यादा लावारिस कारों के मामले दर्ज हुए हैं। सबसे ज्यादा यह कारें सार्वजनिक जगहों पर या एयरपोर्ट पर पाई जाती हैं।

Latest World News