A
Hindi News विदेश अन्य देश शिविरों में रह रहे शरणार्थीयों के पुनर्वास के लिए तैयार हैं ट्रंप

शिविरों में रह रहे शरणार्थीयों के पुनर्वास के लिए तैयार हैं ट्रंप

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर प्रशांत द्वीप शिविरों में रह रहे कई शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हो गए हैं। रविवार

us and australia reach deal to relocate some refugees in...- India TV Hindi us and australia reach deal to relocate some refugees in offshore camps

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर प्रशांत द्वीप शिविरों में रह रहे कई शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हो गए हैं। रविवार को ट्रंप के साथ फोन पर 25 मिनट हुई बातचीत के बारे में आज टर्नबुल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन ने अपने कार्यकाल के आखिरी महीनों में जो व्यवस्था दी थी ट्रंप उसे बनाए रखने को तैयार हो गए हैं।

टर्नबुल ने यह बताने से इंकार कर दिया कि अमेरिका में कितने शरणार्थियों का पुनर्वास किया जाएगा। ओबामा प्रशासन ऑस्ट्रेलिया के खर्च पर नाउरू और पापुआ न्यू गिनी में रह रहे करीब 1,300 शरणार्थियों समेत अन्य शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए तैयार हो गया था।

अधिकतर शरणार्थी पश्चिम एशिया, अफ्रीका और एशिया के मुस्लिम हैं। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2013 में एक कठोर नीति की घोषणा की थी जिसके बाद नौका द्वारा वहां पहुंचे किसी भी शरणार्थी को बसाने से इंकार दिया था।

Latest World News