A
Hindi News विदेश अन्य देश इस छोटी-सी बच्ची की खूबसूरत जिद देखकर दंग हुई दुनिया, वीडियो हुआ वायरल!

इस छोटी-सी बच्ची की खूबसूरत जिद देखकर दंग हुई दुनिया, वीडियो हुआ वायरल!

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक छोटी-सी बच्ची की जिद को देखकर सारी दुनिया हैरान है...

Viral video of a small girl trying to climb on a stool- India TV Hindi Viral video of a small girl trying to climb on a stool

जिद अक्सर बुरी होती है लेकिन किसी सही काम के लिए की जाए तो यह एक ताकत बन जाती है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक छोटी-सी बच्ची की जिद को देखकर सारी दुनिया हैरान है। यह बच्ची न सिर्फ अपने जिद को पूरा करने में कामयाब होती है, बल्कि यह संदेश भी दे जाती है कि बार-बार गिरकर संभलने वाला शख्स ही असली विजेता होता है। इंटरनेट पर वायरल हुए इस वीडियो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब तक इंटरनेट पर यह कई प्लैटफॉर्म्स से शेयर हो चुका है और पूरी दुनिया के लोगों ने इसे बेहद पसंद किया है।

दरअसल, वीडियो में यह छोटी-सी बच्ची एक स्टूल पर कूद कर चढ़ने की कोशिश करती है। अपनी इस कोशिश में वह लगातार असफल होती है। स्टूल पर चढ़ने की कोशिश में वह कई बार नाकाम होती है। अपनी इस कोशिश में वह कई बार गिर भी जाती है लेकिन स्टूल पर चढ़ने की जिद नहीं छोड़ती है। इसके बाद वहां मौजूद एक शख्स जो कि शायद बच्ची का कोच या पिता है उसे समझाता है कि स्टूल पर लैंड कैसे करना है। इस शख्स से मिली सीख और तमाम नाकाम कोशिशों से सीखते हुए वह बच्ची आखिरकार स्टूल पर चढ़ने में कामयाब हो ही जाती है। 

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे वह स्टूल पर चढ़ने में कामयाब होने के बाद उसके चेहरे पर एक विजयी मुस्कान फैल जाती है। अपनी इस कामयाबी के जरिए वह सारी दुनिया के लोगों को एक संदेश भी दे जाती है कि लगातार कोशिशें करते रहने से कामयाबी की संभावना भी काफी बढ़ जाती है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह वीडियो कहां का है।

Latest World News