A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू, अल-सीसी को मिल सकती है जीत

मिस्र में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू, अल-सीसी को मिल सकती है जीत

मिस्र में आज हो रहे आम चुनाव में जनता अगले राष्ट्रपति के तौर पर निवर्तमान अब्दुल फतह अल- सीसी और उनके कम जाने पहचाने प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा के बीच चुनाव करेगी।

<p> Voting for presidential election in Egypt Al-CC...- India TV Hindi  Voting for presidential election in Egypt Al-CC may win

काहिरा: मिस्र में आज हो रहे आम चुनाव में जनता अगले राष्ट्रपति के तौर पर निवर्तमान अब्दुल फतह अल- सीसी और उनके कम जाने पहचाने प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा के बीच चुनाव करेगी। मतदान केन्द्र स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे खुले। मतदानका सिलसिला तीन दिन तक चलेगा। (अमेरिका: लड़की ने नहीं की अरेंज मैरिज तो माता-पिता ने किया ये हाल )

आज हो रहे मतदान में अल- सीसी को फिर से चार साल का दूसरे कार्यकाल मिलना लगभग तय है। पूरे देश में चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। मिस्र के टीवी चैनल पर आयी फुटेज के अनुसार, राष्ट्रपति अल- सीसी सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल हैं।

उन्होंने कड़ी सुरक्षा के बीच काहिरा के हेलीपोलिस जिले के एक स्कूल में मतदान किया। सैकड़ों की संख्या में सैनिकों और असैन्य नागरिकों की हत्या करने वाले इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े मिस्र के संगठनों ने चुनाव के बुनियादी ढांचों पर हमले करने की धमकी दी है।

Latest World News