A
Hindi News विदेश अन्य देश विश्व मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाता रहूंगा, पाकिस्तान और तुर्की के संबंधों को अनुकरणीय: रेसेप तईप एर्दोगन

विश्व मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाता रहूंगा, पाकिस्तान और तुर्की के संबंधों को अनुकरणीय: रेसेप तईप एर्दोगन

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि वह विश्व मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाते रहेंगे। एर्दोगन ने कुछ दिनों पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में भी कश्मीर मुद्दे को उठाया था।

<p>Recep Tayyip Erdogan</p>- India TV Hindi Recep Tayyip Erdogan

अंकारा (तुर्की) | तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि वह विश्व मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाते रहेंगे। एर्दोगन ने कुछ दिनों पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में भी कश्मीर मुद्दे को उठाया था। एर्दोगन ने पाकिस्तान के लिए एक युद्धपोत के निर्माण कार्य को लांच किया। एर्दोगन ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया को कश्मीर में लोगों की पीड़ाओं के बारे में पता होना चाहिए। उन्होंने कश्मीर की स्थिति की तुलना फिलिस्तीन से की और कहा कि 80 लाख से अधिक कश्मीरी एक खुली जेल में भारतीय अत्याचारों को झेल रहे हैं।

एर्दोगन ने घोषणा की कि वह कश्मीर मुद्दा और कश्मीरी लोगों की पीड़ाओं को लगातार उठाते रहेंगे। उन्होंने पाकिस्तान और तुर्की के संबंधों को अनुकरणीय बताया और कहा कि रक्षा क्षेत्र में सहयोग के लिए अपार संभावना है। रविवार को यह समारोह टीसीजी किनालियादा के लिए आयोजित था, जिसे तुर्की नौसेना में शामिल किया गया।

इसके अलावा इस मौके पर पाकिस्तान के लिए एक एमआईएलजीईएम (तुर्की का राष्ट्रीय युद्धपोत कार्यक्रम) श्रेणी के युद्धपोत का निर्माण कार्य भी शुरू किया गया। एर्दोगन ने कहा कि उन्हें आशा है कि किनालियादा (एफ-514) से तुर्की और इसके नाविकों को लाभ होगा। पाकिस्तान नौसेना ने जुलाई 3018 में तुर्की से चार एमआईएलजीईएम-श्रेणी के युद्धपोत खरीदने के लिए एक करार किया था।

Latest World News