A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजीरिया के एक गांव में 24 लोगों को गोली से उड़ाया, इस गैंग ने उतारा मौत के घाट

नाइजीरिया के एक गांव में 24 लोगों को गोली से उड़ाया, इस गैंग ने उतारा मौत के घाट

नाइजीरिया के एक गांव में सशस्त्रधारी समूहों ने एक गांव में घुसकर ग्रामीणों पर गोली बरसाना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने 24 लोगों की हत्या कर दी। नाइजीरिया पुलिस हत्याकांड की पड़ताल में जुट गई है। घटना के पीछे मिलिशिया गैंग का नाम सामने आ रहा है।

नाइजीरिया के गांव में 24 लोगों की हत्या के बाद जांच करती पुलिस।- India TV Hindi Image Source : AP नाइजीरिया के गांव में 24 लोगों की हत्या के बाद जांच करती पुलिस।

नाइजीरिया के एक गांव में उस वक्त हाहाकार मच गया। जब कुछ बंदूकधारियों ने अचानक आकर ग्रामीणों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक बंदूकधारी 24 लोगों को मौत की नींद सुला चुके थे। इससे पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई। गोलियों से इतने लोगों को भूनने के बाद सभी बंदूकधारी भाग निकलने। बाद में किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस जब गांव पहुंची तो एक साथ 24 लाशें देखकर उसके भी होश फाख्ते हो गए। पुलिस ने गोलीबारी की जगह से सुबूतों को इकट्ठा किया। वह घटना की पड़ताल में जुट गई है। इधर घटना के बाद से ही सभी ग्रामीण डर गए हैं।

यह घटना उत्तर-मध्य नाइजीरिया के सुदूर इलाके में हुई, जहां बंदूकधारियों ने 24 ग्रामीणों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। बेनू राज्य के गवर्नर के प्रवक्ता तेरसू कुला के अनुसार बंदूकधारी शनिवार को बेनू राज्य के उकुम जिले के अकपुना गांव पहुंचे और ग्रामीणों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में दो दर्जन लोगों की गोली मारकर हत्या करने के बाद फरार हो गए।

मिलिशिया गैंग का नाम आया सामने

पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल के अनुसार घटना को अंजाम देने में एक “मिलिशिया गैंग” का नाम सामने आ रहा है। पुलिस ने इसी गैंग को ग्रामीणों पर हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया है। “मिलिशिया गैंग” नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिमी और मध्य क्षेत्रों में सक्रिय सशस्त्र समूहों को कहा जाता है। पिछले साल इन क्षेत्रों में सशस्त्र हिंसा में हजारों लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने गैंग को लक्षित करके जांच-पड़ताल को तेज कर दिया। हालांकि इस गैंग का ग्रामीणों की हत्या का मकसद अभी पता नहीं चल सका है।

Latest World News