A
Hindi News विदेश अन्य देश इस देश में हुआ बड़ा बम धमाका, 27 लोगों के चिथड़े उड़े, इनमें ज्यादातर बच्चे

इस देश में हुआ बड़ा बम धमाका, 27 लोगों के चिथड़े उड़े, इनमें ज्यादातर बच्चे

कोर्योली शहर के उप जिला आयुक्त आब्दी अहमद अली ने बताया कि यह घटना बम और बारूदी सुरंग जैसे विस्फोटक अवशेषों में धमाके के कारण हुई है।

इस देश में हुआ बड़ा बम धमाका, 27 लोगों के चिथड़े उड़े, इनमें ज्यादातर बच्चे- India TV Hindi Image Source : FILE इस देश में हुआ बड़ा बम धमाका, 27 लोगों के चिथड़े उड़े, इनमें ज्यादातर बच्चे

Somalia Blast: अफ्रीकी देश सोमालिया में बड़ा बम धमाका है। शनिवार को हुआ यह ब्लास्ट इतना भीषण था कि 27 लोगों के ब्लास्ट में चिथड़े उड़ गए। इन 27 मृतकों में जयादतर बच्चे शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बड़ा बम धमाका सोमालिया के लोअर शबेले इलाके में कोर्योली शहर के पास मोर्टार शेल में विस्फोट होने की वजह से हुआ। कोर्योली शहर के उप जिला आयुक्त आब्दी अहमद अली ने बताया कि यह घटना बम और बारूदी सुरंग जैसे विस्फोटक अवशेषों में धमाके के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि हादसे के दौरान गांव के मैदान में बच्चे खेल रहे थे, तभी जोरदार धमाका हुआ, जिसकी चपेट में दर्जनभर बच्चे आ गए। 

कुछ बच्चों ने अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मैदान में बच्चे खेल रहे थे, तभी जोरदार धमाका हुआ। इससे ज्यादातर बच्चों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं कुछ बच्चों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज होने के दौरान उन बच्चों की जिंदगी नहीं बचाई जा सकी। घायलों का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। इस बड़े हादसे के कारणों की विस्तृत जांच की जा रही है। 

अशांत देश है सोमालिया, आए दिन होती हैं हिंसा की घटनाएं

सोमालिया एक अशांत देश है, जहां हिंसा और ब्लास्ट जैसी खबरें आती रहती हैें। ​अभी शुक्रवार यानी 9 जून को ही राजधानी मोगदिशु में बड़ा आतंकी अटैक हुआ। इस हमले में 3 जवानों सहित 9 लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 लोग घायल हो गए थे। इससे पूर्व पिछले माह भी इस देश में हिंसा भड़क गई थी। इस कारण सोमालिया की आर्मी ने अल शबाब के 8 हिंसा फैलाने वाले लोगों को मार गिराया था। यही नहीं, इसके अलावा दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया था। 

Latest World News