A
Hindi News विदेश अन्य देश इस देश में हुआ भयानक ब्लास्ट, मलबे में अपनों को तलाश रहे लोग, कई लोगों की मौत, 77 घायल

इस देश में हुआ भयानक ब्लास्ट, मलबे में अपनों को तलाश रहे लोग, कई लोगों की मौत, 77 घायल

अफ्रीकी देश नाइजीरिया में भीषण ब्लास्ट की खबर है। जानकारी के अनुसार इस ब्लास्ट में लोगों की मौतों के साथ ही बड़ी संख्या में यानी करीब 77 लोग घायल हुए हैं। कई इमारतें मलबे में बदल गईं। मलबे से लोग 'अपनों' को तलाश रहे हैं।

भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : FILE भयानक ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

Nigeria Blast News: नाइजीरिया के सबसे बड़े शहरों में से एक में मंगलवार रातभीषण विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और 77 अन्य घायल हो गए। इस हादसे में 20 इमारतों को भी नुकसान पहुंचा। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बचावकर्मी मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं, जिनके फंसे होने की आशंका है। दक्षिण-पश्चिमी राज्य ओयो में घनी आबादी वाले शहर इबादान में रात लगभग 7:45 बजे भीषण विस्फोट की आवाज सुनाई दी जिससे दहशत फैल गई।

उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह तक सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया। ओयो के गवर्नर सेई माकिंडे ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि विस्फोट अवैध खनन कार्यों में उपयोग के लिए रखे गए विस्फोटकों के कारण हुआ। गवर्नर ने बताया कि 77 घायलों में से अधिकतर को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 

थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में हुआ भीषण विस्फोट

उधर, बता दें कि थाईलैंड में एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट हुआ है। इस भीषण विस्फोट से 15 लोगों की मौत होने की खबर है। एपी की रिपोर्ट के अनुसार एक बचावकर्मी का कहना है कि मध्य थाईलैंड में आतिशबाजी फैक्ट्री में यह धमाका हुआ। इस विस्फोट में से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। मौतों का यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुफान बुरी प्रांत में स्थानीय बचाव कर्मियों ने ऑनलाइन तस्वीरें पोस्ट की हैं। इसमें दिखाई दे रहा है कि फैक्टरी पूरी तरह नष्ट हो गई है।

पहले भी हो चुका है थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट

थाईलैंड में पहले भी पटाखा फैक्टरी में बड़ा ब्लास्ट हो चुका है। पिछले वर्ष जुलाई में थाईलैंड की पटाखा फैक्टरी में बड़ा विस्फोट हुआ था। इस ब्लास्ट में 9 लोगों की मौत हो गई थी और 115 से ज्यादा लोग हताहत हो गए थे। यह धमाका नाराथिवास प्रांत के सुंगई कोलोक शहर स्थित पटाखा फैक्ट्री में हुआ था।

Latest World News