A
Hindi News विदेश अन्य देश इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के बाद अब इस देश के कार्यवाहक रक्षामंत्री की कार पर हुआ बड़ा हमला

इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के बाद अब इस देश के कार्यवाहक रक्षामंत्री की कार पर हुआ बड़ा हमला

लेबनान के कार्यवाहक रक्षामंत्री मॉरिस सलीम के काफिले पर बृहस्पतिवार को गोलीबारी की गई। मगर शुक्र है कि वह बाल-बाल बच गए। मॉरिस सलीम की कार पर हमले से पहले कुछ अज्ञात हमलावर ने इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रहे फर्नांडो की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

लेबनान (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP लेबनान (प्रतीकात्मक फोटो)

इक्वाडोर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियो की हत्या के बाद अब  लेबनान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मॉरिस सलीम के काफिले पर बृहस्पतिवार को गोलीबारी की गई। इस दौरान उनकी कार पर दो गोलियां लगीं। हालांकि, इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ। सलीम बाल-बाल बच गए। मगर घटना के बाद से लोगों में दहशत फैल गई है। सलीम ने एक संक्षिप्त बयान जारी कर बेरूत के पास हजमेह में अपने काफिले पर गोलीबारी होने की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने घटना के संबंध में कोई और जानकारी नहीं दी।

लेबनान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या कार्यवाहक रक्षा मंत्री सलीम हमलावरों के निशाने पर थे। वहीं, पास के उपनगर घोबेरी में हिजबुल्लाह समूह के एक सदस्य का अंतिम संस्कार किया गया, जो बुधवार को काहलेह के ईसाई शहर में एक पहाड़ी पर ट्रक पलट जाने के बाद मारा गया था। यह ट्रक हथियार और अन्य युद्ध सामग्री से लदा हुआ था और इसके पलटने के बाद घटनास्थल पर झड़पें शुरू हो गई थीं। (एपी)

इक्वाडोर में आपातकाल

लेबनान में कार्यवाहक रक्षामंत्री पर गोलीबारी से पहले ही बुधवार को इक्वोडोर में आपातकाल लगा दिया गया है। फर्नांडो की हत्या के बाद से ही शहर में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। राजधानी क्विटो में एक राजनीतिक रैली में फर्नांडो के सिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। इसके बाद अब आपातकाल लगाए जाने की घोषणा की गई। जबकि इक्वाडोर में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे थे। चुनावी रैलियां और भाषण इन दिनों जोरों पर था।

यह भी पढ़ें

चंद्रमा के आसपास होने वाला है ट्रैफिक जाम, जानें चंद्रयान-3 के रास्ते में कौन अटका रहा रोड़े और कैसे निपटेगा ISRO

सिडनी में दुनिया देखेगी QUAD देशों की "Military Power", भारत-अमेरिका समेत ऑस्ट्रेलिया व जापान दिखाएंगे दम

Latest World News