A
Hindi News विदेश अन्य देश शिफा हॉस्पिटल के नीचे हमास ने बसा रखा था अंडरग्राउंड शहर, एसी-फ्रीज से लेकर आतंक का हर सामान मौजूद

शिफा हॉस्पिटल के नीचे हमास ने बसा रखा था अंडरग्राउंड शहर, एसी-फ्रीज से लेकर आतंक का हर सामान मौजूद

इजरायली सेना को अल-शिफा अस्पताल के नीचे एक और बड़ी सुरंग मिली है। हमास आतंकियों ने यहां काफी हथियार भी छुपा रखे हैं। सुरंग की ड्रोन फूटेज को शेयर करते हुए इजरायली सेना ने कहा है कि वीडियो देखकर यह निर्विवाद रूप से सिद्ध होता है कि हमास आतंकी अस्पतालों को लॉन्चिंग पैड के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।

शिफा हॉस्पिटल में मिली सबसे बड़ी सुरंग। - India TV Hindi Image Source : PTI शिफा हॉस्पिटल में मिली सबसे बड़ी सुरंग।

गाजा में अल-शिफा हॉस्पिटल को हमास आतंकियों ने इजरायल के खिलाफ लड़ाई का सुरक्षित अड्डा बना रखा था। अस्पताल के नीचे हमास ने आतंक का गुप्त शहर बसा रखा था। शिफा अस्पताल में लगातार बड़ी संख्या में हथियारों का जखीरा और सुरंगें मिल रही हैं। अब छापेमारी में आइडीएफ ने सबसे बड़ी सुरंग की खोज की है। यह बहुत अधिक लंबी है। आइडीएफ को अस्पताल के नीचे हथियारों का बड़ा जखीरा भी मिला है। इसमें बम, मोर्टार, रॉकेट, मिसाइलें इत्यादि हैं। शिफा अस्पताल की ड्रोन फूटेज को आइडीएफ ने  एक्स पर शेयर किया है। इसके साथ ही पूछा है "क्या दुनिया अब करेगी हमास की निंदा" करेगी?

आइडीएफ ने लिखा है कि ऊपर से अल-शिफ़ा हॉस्पिटल है और इसके नीचे हमास का आतंकी परिसर छिपा है। हमास आतंकी अस्पतालों के नीचे छिपे हैं। ड्रोन फूटेज में सब साफ देखा जा सकता है। इससे निर्विवाद रूप से सिद्ध होता है कि हमास के आतंकी अस्पतालों को ठिकाना बनाकर वहां से युद्ध छेड़ते हैं। यह सब देखने के बाद क्या दुनिया अब हमास की निंदा करेगी? इजरायल ने पूछा है कि दुनिया वालों क्या इसके बाद आपको हमास के खिलाफ और कोई सुबूत चाहिए?

अल-शिफा अस्पताल के नीचे बसा था हमास आतंकियों का अंडरग्राउंड शहर

अल-शिफा अस्पताल के नीचे हमास आतंकियों ने आतंक और खौफ का अंडरग्राउंड शहर बसा रखा था। इसका खुलासा इजरायली सेना द्वारा सुरंगों की ड्रोन फूटेज से हुआ है। इजरायली सेना ने अल-शिफा अस्पताल का कई वीडियो शेयर किया है, जिसमें हमास आतंकियों के गुप्त अड्डे को साफ देखा जा सकता है। अस्पताल को आतंकियों ने अपना सबसे सुरक्षित ठिकाना बना रखा था और इसका इस्तेमाल वह इजरायल पर हमले के लिए कर रहे थे। 

हमास के इस अंडरग्राउंड शहर में एसी, फ्रीज से लेकर उनकी जरूरत और आतंक के हर सामान मौजूद थे। इजरायली सेना ने हमास के इस ठिकाने से भारी संख्या में हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी भी की है। 

यह भी पढ़ें

48th Day of Israel-Hamas war: युद्ध विराम के ऐलान के बाद भी बंधकों की रिहाई नहीं हो पा रही संभव, इजरायल ने दिया अब ये बयान

मस्कुलर डिस्ट्रॉफी छीन रही बचपना, शोधकर्ताओं ने वेव थेरैपी से लौटाई जीने की नई उम्मीद

Latest World News