A
Hindi News विदेश अन्य देश सिडनी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में लौटा ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जा रहा विमान, बड़ी दुर्घटना टली

सिडनी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में लौटा ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जा रहा विमान, बड़ी दुर्घटना टली

ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जा रहे विमान में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब यह गंतव्य तक पहुंचे बिना ही अचानक सिडनी लौट आया। विमान को मलेशिया में लैंडिग करना था। मगर इमरजेंसी महसूस होने पर पायलट ने सूझबूझ से काम लिया।

सिडनी मे आटान से लौटा ऑस्ट्रेलिया का विमान - India TV Hindi Image Source : AP सिडनी से लौटा ऑस्ट्रेलिया का विमान

ऑस्ट्रेलिया से मलेशिया जा रहा एक वाणिज्यिक विमान के सामने अचानक आपात स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान सुरक्षित लैंडिंग उसके लिए कड़ी चुनती बन गई। इसके बाद वह सिडनी से बिना लैंडिंग किए ही वापस आ गया। विमान के सकुशल वापस  लौटने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। वाणिज्यिक विमानन कंपनी का यह विमान आपात स्थिति के बाद सोमवार को वापस सिडनी लौट आया। इससे एक बड़ी दुर्घटना टल गई। अधिकारियों और मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गयी है।

नाइन न्यूज की खबर के मुताबिक, मलेशिया विमानन कंपनी का विमान एमएच 122 सिडनी हवाईअड्डे से दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर कुआलालंपुर के लिए आठ घंटे की उड़ान पर निकला था लेकिन तीन बजकर 47 मिनट पर वापस हवाईपट्टी पर उतर गया। खबर के मुताबिक, विमान में सवार होने का दावा कर रहे एक व्यक्ति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि एक व्यक्ति विमान के कर्मचारियों और यात्रियों को धमका रहा था।

खबर में बताया गया कि एक यात्री ने पिट्ठू (पीठ पर टांगा जाने वाला थैला) लिया हुआ था और वह विमान में विस्फोट की धमकी दे रहा था। चालक दल ने जब उसके पिट्ठू की जांच की तो उसके पास से कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस ने एक बयान में बताया कि उन्हें हवाईअड्डे पर एक आपात स्थिति की सूचना मिली थी। (एपी)

Latest World News