A
Hindi News विदेश अन्य देश "हिटलर से अलग नहीं हैं, बेंजामिन नेतन्याहू", इजरायली PM को जानें किस देश के मुस्लिम नेता ने कहे ये कठोर शब्द

"हिटलर से अलग नहीं हैं, बेंजामिन नेतन्याहू", इजरायली PM को जानें किस देश के मुस्लिम नेता ने कहे ये कठोर शब्द

इजरायल के प्रधानमंत्री को एक कट्टर मुस्लिम देश के राष्ट्रपति ने हिटलर की संज्ञा दी है। गाजा में लगातार इजरायली सेना के हमले में मारे जा रहे आम फिलिस्तीनियों को लेकर मुस्लिम लीडर ने यह टिप्पणी की है। इससे नेतन्याहू गुस्से में आ गए हैं। तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन ने कहा कि नेतन्याहू हिटलर से कम नहीं हैं।

इजरायली प्रधानमंत्री, बेंजामिन नेतन्याहू। - India TV Hindi Image Source : AP इजरायली प्रधानमंत्री, बेंजामिन नेतन्याहू।

इजरायल-हमास युद्ध के बीच प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को लेकर एक देश के मुस्लिम लीडर की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। इस मुस्लिम नेता ने बेंजामिन नेतन्याहू की तुलना हिटलर से की है। इस बयान के सामने आने के बाद नेतन्याहू आग बबूला हो गए हैं। गाजा में इजरायली सेना के ताबड़तोड़ हवाई और जमीनी हमले में मारे जा रहे आम फिलिस्तीनियों के संदर्भ में उन पर यह कठोर टिप्पणी की गई है। बता दें कि हमास के हमले के जवाब में अब तक गाजा में इजरायली सेना ने 20 हजार से अधिक लोगों को मौत के घाट उतारा है। इसमें ज्यादातर फिलिस्तीनी नागरिक ही शामिल हैं। 

गाजा पर इजरायल की ओर से लगातार बरपाए जा रहे इस कहर और आम जनों के भीषण संहार से दुखी तुर्की के राष्ट्रपति ने नेतन्याहू को हिटलर बताया है। अपनी टिप्पणी में राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने बुधवार को  कहा कि  प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू "हिटलर से अलग नहीं हैं"। उनकी यह प्रतिक्रिया गाजा के साथ इजरायल के युद्ध पर उनकी आलोचना करते हुए सामने आई है। एर्दोगन ने कहा है कि हिटलर और नेतन्याहू में ज्यादा फर्क नहीं है। 

गाजा पर हमले का विरोध कर रहा है तुर्की

तुर्की आरंभ से ही गाजा पर इजरायली हमले का विरोध कर रहा है। साथ ही कई बार संयुक्त राष्ट्र जैसी संस्थाओं से गाजा पट्टी में तत्काल युद्ध विराम की मांग भी कर चुका है। बावजूद गाजा में हो रही आमजनों की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारी संख्या में गाजा में आम नागरिक, बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग तक मारे जा रहे हैं। इससे खफा होकर तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने नेतन्याहू को हिटलर जैसा बता दिया है। इससे तुर्की और इजरायल में भी तनाव बढ़ सकता है। हालांकि पहले से भी तुर्की और इजरायल गाजा युद्ध को लेकर आमने-सामने हैं। 

यह भी पढ़ें

विदेश मंत्री सर्गेई से मिले एस जयशंकर, भारत-रूस संबंधों को लेकर कही ऐसी बात कि हैरत में पड़ गए कई देश

यूक्रेन युद्ध के बीच भारत ने रूस के साथ किया ये अहम परमाणु ऊर्जा समझौता, चीन से अमेरिका तक मची खलबली

Latest World News