A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र की राजधानी काहिरा में बड़ा हादसा, 5 मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की मौत

मिस्र की राजधानी काहिरा में बड़ा हादसा, 5 मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की मौत

बचाव दल संभावित जीवित बचे लोगों की तलाश में मलबे की तलाशी ले रहे हैं। इमारत ढहने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

मिस्र की राजधानी काहिरा में बड़ा हादसा, 5 मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP मिस्र की राजधानी काहिरा में बड़ा हादसा, 5 मंजिला इमारत ढही, कई लोगों की मौत

Egypt News: मिस्र की राजधानी काहिरा में बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के अनुसार काहिरा में एक 5 मंजिला इमारत ढहने की खबर है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा और बढ़ भी सकता है। यह हादसा सोमवार को हुआ। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर बचाव कर्मियों ने इमारत के मलबे में तलाशी शुरू कर दी है।स्थानीय खबरों के अनुसार पुलिस बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और बचाव दल संभावित जीवित बचे लोगों की तलाश में मलबे की तलाशी ले रहे हैं। इमारत ढहने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।  

प्राचीन देश मिस्र में जिस तरह से इमारतें बनी हैं, उस हिसाब से इस देश में इमारतों का ढहना आम बात है। यहां झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाकों, गरीब शहरी और ग्रामीण इलाकों में घटिया स्तर के कंस्ट्रक्शन और रखरखाव की कमी बड़े पैमाने पर मिलती है। मिस्र की सरकारी समाचार एजेंसी ‘एमईएनए’ की खबर के मुताबिक बचाव दल ने काहिरा के पड़ोसी शहर हदाक अल-कुब्बा में इमारत के मलबे के नीचे से कम से कम 9 शव बरामद किए। 

पड़ोस की बिल्डिंग्स खाली कराईं, मृतकों के परिवार को सहायता राशि

हादसे की जगह शहर के केंद्र से लगभग 3.2 किलोमीटर दूर है। एमईएनए ने कहा कि जीवित बचे 4 लोगों को भी अस्पताल ले जाया गया और अधिकारियों ने पड़ोस की इमारत को खाली करा लिया। मिस्र के सामाजिक एकजुटता मंत्रालय ने कहा कि वह इस हादसे में मारे गए 9 पीड़ितों के परिवारों को 60,000 मिस्र पाउंड (लगभग 1,940 अमेरिकी डॉलर) की सहायता राशि देगा। मंत्रालय ने यह भी कहा कि वह घायलों को सहायता पहुंचाएगा और आस-पास की संपत्तियों को हुए नुकसान की निगरानी कर रहा है। 

Latest World News