A
Hindi News विदेश अन्य देश पाकिस्तान में चुनाव से पहले विस्फोट-हिंसा जारी, बम ब्लास्ट से दहला बलूचिस्तान इलाका

पाकिस्तान में चुनाव से पहले विस्फोट-हिंसा जारी, बम ब्लास्ट से दहला बलूचिस्तान इलाका

पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले विस्फोट और हिंसा की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बलूचिस्तान में बम विस्फोट की खबर मिल रही है।

pakistan elections- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान में चुनाव से पहले बम विस्फोट

पाकिस्तान में आम चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे वहां हिंसा और विस्फोट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों में  विस्फोट की कई घटनाएं सामने आई हैं। वहीं, रविवार को बलूचिस्तान के नुश्की जिले में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक और बम विस्फोट हुआ था, एआरवाई न्यूज ने इसकी सूचना दी है। हालांकि, विस्फोट में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुलिस ने एक बयान में कहा कि ईसीपी कार्यालय के गेट के बाहर बम विस्फोट किया गया। पुलिस ने कहा है कि बम विस्फोट की जांच जारी है। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, पुलिस ने इलाके में घेराबंदी कर दी है और अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रही है।

कराची में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर हुआ था बम विस्फोट

बता दें कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के कराची कार्यालय के बाहर एक विस्फोट हुआ था। एसएसपी के मुताबिक, विस्फोटक सामग्री ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी, जो कराची के रेड जोन इलाके में स्थित है। उन्होंने बताया कि विस्फोटक पदार्थ में बॉल बेयरिंग नहीं थे, जैसा कि एआरवाई न्यूज ने बताया था। पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने कराची कार्यालय के बाहर विस्फोट की जिला निगरानी अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दक्षिण से रिपोर्ट मांगी है।

शुक्रवार को हुए विस्फोट में छह लोग हुए थे घायल 

इस बीच, बलूचिस्तान के विभिन्न शहरों में शुक्रवार को हथगोले के हमलों में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकर्ताओं सहित छह लोग घायल हो गए। हिंसा की कई घटनाओं ने बलूचिस्तान और कराची में चुनाव पूर्व माहौल को खराब कर दिया क्योंकि कई हथगोले हमलों और विस्फोटों ने राजनीतिक संस्थाओं और चुनाव-संबंधित कार्यालयों को निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कलात शहर के मुगलसराय इलाके में, पीपीपी के तीन कार्यकर्ता उस समय घायल हो गए, जब मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात हमलावरों ने पार्टी के चुनाव कार्यालय को निशाना बनाया और इमारत के करीब एक ग्रेनेड विस्फोट किया। बलूचिस्तान में, विभिन्न कस्बों में हथगोले के हमलों में पीपीपी कार्यकर्ताओं सहित छह व्यक्ति घायल हो गए। बता दें कि पाकिस्तान के चार प्रांतों में 8 फरवरी को आम चुनाव होंगे।

(इनपुट-एएनआई)

Latest World News