A
Hindi News विदेश अन्य देश कनाडा में हिंदू मंदिर पर लिखे गए भारत और मोदी विरोध में नारे, खालिस्तानियों पर लगे हैं आरोप

कनाडा में हिंदू मंदिर पर लिखे गए भारत और मोदी विरोध में नारे, खालिस्तानियों पर लगे हैं आरोप

टोरंटो में भारत के वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया कि हम मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं।

Anti-India slogans written on Hindu temple in Canada- India TV Hindi Image Source : TWITTER कनाडा में हिंदू मंदिर पर लिखे गए भारत विरोधी नारे

टोरंटो: कनाडा में एक हिंदू मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी चरमपंथियों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भारत विरोधी नारे लिखे गए। आरोपियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तानाशाह घोषित करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने मंदिर की दीवार पर भिंडरावाला को शहीद बताते हुए नारे लिखे हैं। कनाडा में भारतीय मिशन ने इस घटना की निंदा करते हुए कनाडाई अधिकारियों से अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की अपील की। घटना 13 फरवरी को मिसिसॉगा के एक राम मंदिर में हुई। हालांकि, घटना के समय का पता नहीं चला है। 

हम इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं  - भारतीय दूतावास 

टोरंटो में भारत के वाणिज्य दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया, “हम मिसिसॉगा में राम मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। हमने कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और दोषियों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।” 

वहीं मंदिर के फेसबुक पेज पर लिखा गया है, “ओंटारियो के मिसिसॉगा में श्री राम मंदिर की दीवारें रात में गंदी कर दी गयीं। हम इस घटना से बहुत परेशान हैं और हम इस मामले पर उचित कानून प्रवर्तन प्राधिकरण के साथ काम कर रहे हैं।” 

Image Source : FACEBOOKमंदिर ने फेसबुक पर किया पोस्ट

मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक नारे और भारत विरोधी नारे लिखे गये हैं। यह पहली बार नहीं है कि कनाडा में मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे गये हैं। जनवरी में, कनाडा में एक मंदिर की दीवार पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए मिले थे, जिससे भारतीय समुदाय में आक्रोश फैल गया था। पिछले वर्ष सितंबर में, टोरंटो में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर ‘‘कनाडाई खालिस्तानी चरमपंथियों’ द्वारा नारे लिख गये थे।

Latest World News