A
Hindi News विदेश अन्य देश सेशल्स में बाढ़ से विस्फोट के बाद लगाई इमरजेंसी, देखें तबाही की तस्वीरें

सेशल्स में बाढ़ से विस्फोट के बाद लगाई इमरजेंसी, देखें तबाही की तस्वीरें

अफ्रीकी देश सेशेल्स में बाढ़ से भारी तबाही हुई है। तबाही के चलते आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। हालात ऐसे हो गए हैं कि वहां के राष्ट्रपति को इमरजेंसी घोषित करना पड़ी है।

सेशल्स में बाढ़ से तबाही- India TV Hindi Image Source : AP सेशल्स में बाढ़ से तबाही

Emergency in Seychelles: समुद्र से घिरे देश सेशेल्स में बाढ़ और भीषण विस्फोट के बाद आपातकाल लगा दिया गया है। सेशेल्स के राष्ट्रपति ने गुरुववार को कहा कि देशभर में बाढ़ आने के बाद बुधवार देर रात विस्फोटक रखने वाले एक डिपो में एक भीषण विस्फोट हुआ है, जिसके बाद आपातकाल लागू कर दिया गया है।

Image Source : APसेशल्स में बाढ़ से तबाही

बाढ़ से कुईं मौतें

राष्ट्रपति वेवेल रामकलावन ने बताया कि बाढ़ के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। सेशेल्स के मुख्य द्वीप माहे में औद्योगिक क्षेत्र में विस्फोट में 100 से अधिक लोग घायल हो गए। 

Image Source : APसेशल्स में बाढ़ से तबाही

स्कूल कॉलेज बंद रखने का आदेश

विस्फोट में किसी की मौत होने की सूचना नहीं है। राष्ट्रपति के कार्यालय ने एक बयान में आपातकाल लागू करने की घोषणा की और स्कूलों को बंद करने तथा लोगों को घर में रहने का आदेश दिया। राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कहा गया है कि विस्फोट से "बड़े पैमाने पर क्षति" हुई और बाढ़ से भारी विनाश हुआ। राष्ट्रपति रामकलवान के कार्यालय ने एक बयान में कहा, केवल आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों और यात्रा करने वाले व्यक्तियों को ही मुक्त आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

Image Source : APसेशल्स में बाढ़ से तबाही

115 द्वीपों पर बना है सेशेल्स

बयान में कहा गया है कि विस्फोट से माहे के मुख्य द्वीप पर प्रोविडेंस औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के इलाकों में भारी क्षति हुई, जबकि बारिश के कारण बाढ़ के कारण बड़ी तबाही हुई। बयान में और कोई विवरण नहीं दिया गया है। सेशेल्स 115 द्वीपों से बना है और लगभग 100,000 लोगों के साथ अफ्रीका में सबसे कम आबादी वाला देश है।

Latest World News